छत्तीसगढ़रायपुर संभागसरगुजा संभाग

छत्तीसगढ़ के इस विश्वविद्यालय की परीक्षा एक मीनट पहले अचानक रद्द, छात्र समझ बैठे थे अप्रैल फूल निकला सच

छत्तीसगढ़ में परीक्षा अचानक रद्द होने से हड़कंप मच गया. एक अप्रैल को बीकॉम अंतिम वर्ष की मैनेजमेंट एकाउंटेंट विषय की परीक्षा थी. परीक्षा शुरू होने से ठीक एक मिनट पहले रद्द होने की सूचना आ गयी. बताया जा रहा है कि प्रश्नपत्र गलत छपने के कारण सरगुजा में संत गहिरा गुरू विश्वविद्यालय प्रबंधन ने परीक्षा को रद्द करने का फैसला लिया. छात्रों ने बताया कि एक अप्रैल को भी तीसरी पाली में शाम तीन से छह बजे तक परीक्षा होनी थी.

बीकॉम अंतिम वर्ष की परीक्षा अचानक रद्द
छात्र परीक्षा देने अपने अपने कक्ष में पहुंच चुके थे. हाथों में प्रश्नपत्र आने से पहले एलान हो गया कि आज की परीक्षा स्थगित हो गयी है. परीक्षा केंद्रों के सामने परीक्षा रद्द होने की सूचना भी चस्पा कर दी गई. बताया जा रहा है कि प्रश्नपत्र में गड़बड़ी उजागर होने पर विश्वविद्यालय प्रबंधन ने आननफानन परीक्षा की तारीख आगे बढ़ा दी. अब नई तिथि पर बीकॉम अंतिम वर्ष की मैनेजमेंट एकाउंटेंट की परीक्षा होगी.

परीक्षार्थियों ने समझा अप्रैल फूल मजाक
परीक्षार्थियों ने शुरू में समझा कि अप्रैल फूल के नाम पर मजाक किया गया है. पूछताछ में पुष्टि हुई कि प्रश्नपत्र गलत छप गया था. संत गहिरा गुरू विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. अशोक सिंह ने बताया कि बीकॉम अंतिम वर्ष के मैनेजमेंट एकाउंटेंट विषय की परीक्षा होनी थी. परीक्षा शुरू होने के पूर्व एक केंद्र से जानकारी मिली की प्रश्नपत्र की टाइटल में गलती है.

बोर्ड के सामने तत्काल मुद्दे को रखकर परीक्षा स्थगित करने का निर्णय लिया गया. उन्होंने बताया कि समय रहते गलती सुधार ली गई है. परीक्षा की अगली तिथि भी घोषित कर दी गई है. गड़बड़ी की पड़ताल की जा रही है. भविष्य में छात्रों को असुविधा से बचाने का ध्यान रखा जाएगा. उन्होंने बताया कि परीक्षा की आगामी तिथि 19 अप्रैल निर्धारित की गई है.

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है