छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

वोरा के नाम पर होगा भिलाई का यह मार्ग…CM बघेल ने किया शहीद वीरनारायण और मोतीलाल वोरा की प्रतिमा का अनावरण

दुर्ग. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज बस स्टैण्ड दुर्ग पर स्थापित छत्तीसगढ़ के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम सेनानी शहीद वीरनारायण सिंह और राजेन्द्र पार्क चौक पर स्थापित अविभाजित मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्रद्धेय मोतीलाल वोरा की प्रतिमा का अनावरण किया. सीएम बघेल ने नेहरू नगर चौक भिलाई से मिनीमाता चौक पुलगांव तक का मार्ग मोतीलाल वोरा के नाम पर करने की घोषणा की. इस अवसर पर वन मंत्री मो. अकबर, पंचायत मंत्री रविन्द्र चौबे, कृषि मंत्री ताम्रध्वज साहू भी मौजूद थे.

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज के दिन को अविस्मरणीय बताते हुए कहा कि वोरा जी ऐसे शख्स थे जिनकी तुलना किसी से नहीं किया जा सकता. वे अपने कर्त्तव्य के प्रति तत्पर रहते थे. वे निरन्तर सक्रिय रहते थे. नगरीय निकाय की राजनीति शुरुवात कर वे मंत्री, मुख्यमंत्री, राज्यपाल पदों को सुशोभित किया.

गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने अपने उद्बोधन में कहा कि बाबू जी एक पाठशाला है, जितने लोग उनके सम्पर्क में आये सभी उनसे सीखने का प्रयास कर रहे है. मंत्री साहू ने वोरा से अपनी नजदीकी संबंध से अवगत कराते हुए कहा कि सुख के समय को मिलकर व्यतीत करे. इसी प्रकार दुख के समय को मिल बाट कर भोगे, ऐसा उनका विचार था.

मुख्यमंत्री ने कहा कि वे विलक्षण प्रतिभा के धनी व्यक्ति थे. वोरा जी का अनेकांे संस्मरण रहे है. विभिन्न पदों को सुशोभित करने वाले बिरले व्यक्ति ही होंगे. मुख्यमंत्री ने वोरा जी के व्यक्तित्व को विस्तार पूर्वक रेखांकित किया. वोरा के साथ हम सबके संस्मरण रहे है. वोरा जी यादे बहुत है. उन यादों को लेकर आगे बढ़े तो सभी सफल रहेंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि वोरा जी के विचार को राजनीतिक जीवन में आत्मसात करने की आवश्यकता है.

विधायक अरुण वोरा ने स्वागत भाषण में स्व. मोतीलाल वोरा के राजनीतिक विरासत पर प्रकाश डाला. उन्होंने कहा कि वे भी उनके पद चिन्हों पर चलने का प्रयास कर रहे है. विधायक अरूण वोरा ने प्रतिमा अनावरण के लिए मुख्यमंत्री को हार्दिक धन्यवाद दिया. इस अवसर पर जनप्रतिनिधिगण और नगर के जनमान्य नागरिक उपस्थित थे.

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है