छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

नवा रायपुर में प्रदेश के सबसे बड़े होलसेल कॉरिडोर का शिलान्यास करेंगे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

रायपुर। नवा रायपुर में प्रदेश के सबसे बड़े होलसेल कॉरिडोर का शिलान्यास अगले सप्ताह मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करने जा रहे हैं । कॉरिडोर में रायपुर की लगभग साढ़े आठ हजार दुकानें शिफ्ट होंगी । प्रस्तावित होलसेल कॉरिडोर में सड़क, बिजली, पानी, अस्पताल, बैंक, वाहन पार्किंग, फूड जोन जैसी तमाम सुविधाएं होंगी ।

नवा रायपुर के सेक्टर 35 में 1083 एकड़ ज़मीन में बनने वाले देश के सबसे बड़े होलसेल कॉरिडोर में 8500 दुकानें बनेगी, जिनमें 90 तरह का कारोबार होगा । होलसेल कॉरीडोर के लिए जिस जगह का चयन किया गया है, वहां से एयरपोर्ट कार्गो, नवा रायपुर का रेलवे स्टेशन, डूमरतराई थोक बाजार के साथ ही दूसरे जिलों को जोड़ने वाली सड़कें करीब है ।

नवा रायपुर में सिक्सलेन सड़क होगी, जिसकी वजह से आवागमन आसान होगा । नए बाजार में सैकड़ों गाड़ियां एक साथ खड़ी हो सकेंगी. वहीं बड़े मालवाहकों को शहर नहीं आना पड़ेगा, वो बाहरी जिलों या राज्यों से आकर सीधे नवा रायपुर की ओर से चली जाएगी. इससे राजधानी रायपुर में नो इंट्री और बाकी समय में भी मालवाहक गाड़ियों की इंट्री नहीं होगी ।

एयरो सिटी का भी करेंगे मुख्यमंत्री भूमिपूजन
होलसेल मार्केट के साथ-साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल नवा रायपुर में स्वामी विवेकानंद विमानतल के पास प्रस्तावित एयरो सिटी का भी भूमिपूजन करेंगे । एयरो सिटी लगभग 217 एकड़ जमीन पर बनेगी, जिसके लिए चिन्हित भूमि का भू- उपयोग बदलकर मिश्रित किया जा रहा है।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है