देश दुनिया

NIA का खालिस्तानी आतंकी पन्नू के खिलाफ एक्शन, करोड़ों रुपए की संपत्तियों को किया जब्त

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने खालिस्तानी आतंकी और प्रतिबंधित सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) के नेता गुरपतवंत सिंह पन्नू की पंजाब के अमृतसर और चंडीगढ़ स्थिति संपत्तियों को जब्त कर लिया है। पन्नू इस समय अमेरिका में रह रहा है और वहां से लगातार वीडियो जारी भारत के खिलाफ जहर उगलता है।

एनआईए ने पन्नू की जो संपत्तियां पंजाब में जब्त की हैं उनमें अमृतसर जिले के बाहरी इलाके में स्थित पैतृक गांव खानकोट में 46 कनाल कृषि संपत्ति और चंडीगढ़ के सेक्टर 15, सी स्थित उसका मकान शामिल हैं। 2020 में भी उसकी संपत्तियां कुर्क कर ली गई थी। पन्नू की संपत्तियां एनआइए मोहाली कोर्ट के आदेश पर ज़ब्त की गई हैं।

एनआईए ने बकायदा कोठी के बाहर बोर्ड लगाकर क्लियर कर दिया है कि इस संपत्ति पर अब पन्नू का अब कोई अधिकार नहीं है और ये अब एक सरकारी संपत्ति बन गई है। मोहाली में 2020 में दर्ज एक मामले में पन्नू भगोड़ा घोषित है। इस कोठी के एक चौथाई हिस्से को एनआइए कोर्ट के आदेश पर पहले Attach कर लिया गया था। इसके साथ ही अमृतसर के गाँव ख़ानकोट में भी पन्नू की 46 कनाल खेती योग्य जमीन ज़ब्त की गई है।

पन्नू ने दी थी धमकी

खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने कनाडा में रहने वाले हिंदुओं को धमकी देकर कहा है कि वे देश छोड़ दें। इस पूरे मामले को लेकर कनाडाई हिंदुओं ने ट्रूडो सरकार से एक चिट्ठी में मांग करते हुए कहा है कि खालिस्तानी आतंकी पन्नू की स्पीच हेट क्राइम के तौर पर दर्ज की जाए।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है