छत्तीसगढ़

सरगुजा संभाग के कई कांग्रेसी विधायकों की काटेगी टिकट- कुमारी सैलजा

सरगुजा। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही राजनीतिक पार्टियों ने चुनाव प्रचार तेज कर दी है। हाल ही में भाजपा ने प्रदेशभर में परिवर्तन यात्रा निकाली थी और सभी विधानसभा क्षेत्रों का दौरा किया जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिलासपुर में बड़ी सभा को संबोधित कर परिवर्तन यात्रा का समापन किया। कांग्रेस भी भाजपा को हर मोर्चे पर उन्ही के तर्ज पर कड़ी टक्कर देना चाहती है। यही कारण है कि 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की जयंती के अपसर पर छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने भरोसे की यात्रा निकाली है जो प्रदेश के सभी 90 विधानसभा सीटों का दौरा कर रही है और गांव-गाव पहुंच कर छत्तीसगढ़ सरकार की योजनाओं को जनजन तक पहुंचा रही है ।

भरोसा यात्रा के दौरान अंबिकापुर पहुंची छत्तीसगढ़ कांग्रेस की प्रभारी कुमारी सैलजा के बयान ने सरगुजा संभाग के विधायकों की चिंता बढ़ा दी है। सैलजा ने कहा कि संभाग की कुछ सीटों पर बदलाव हो सकता है और हम जनता के पसंद के आधार पर टिकट देंगे। आपको ये भी बता दें कि सरगुजा संभाग की सभी 14 सीटें 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने जीती थी।

लेकिन चुनाव से पहले ही डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव जो सरगुजा संभाग की कई सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों के हार का दावा किया है। उनका कहना है कि सरगुजा में इस बार कांग्रेस को 7-11 सीटों में ही जीत मिलेगी। यानि कांग्रेस पार्टी यहां से 3 से 7 सीट हार रही है।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है