छत्तीसगढ़बिलासपुर संभाग

बिलासपुर-दिल्ली के बीच शुरू हो रहे हवाई यात्रा के लिए चकरभाठा एयरपोर्ट में हुआ ट्रायल

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के न्यायधानी बिलासपुर से दिल्ली के बीच हवाई यात्रा शुरू करने की मांग क्षेत्र की जनता द्वारा लगातार की जा रही थी। जनता की मांगों के अनुरूप मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा गया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पत्र लिखने के बाद बिलासपुर एयरपोर्ट में दिल्ली की फ्लाइट के लिए केन्द्र सरकार से अनुमति मिल गई है। जिसके बाद आज चकरभाटा एयरपोर्ट पर ट्रायल भी किया गया। एलाइंस एयर ने इसकी सुविधा दी। संभवत: विंटर सीजन में बिलासपुर से दिल्ली तक के लिए नई फ्लाइट मिल सकती है। एलाइंस एयर की फ्लाइट प्रयागराज से आकर सीधे दिल्ली जाएगी जो कि शनिवार और रविवार को उड़ेगी।
बता दें कि बीते मंगलवार को सीएम भूपेश बघेल ने केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को पत्र लिखा था। पत्र में सीएम भूपेश ने बिलासपुर एयरपोर्ट से देश के प्रमुख शहरों में विमान सेवा आरंभ करने और रायपुर-जगदलपुर-हैदराबाद एयर रूट पर विमान सेवा के लिए अलायंस एयर से अनुबंध की अवधि बढ़ाने का आग्रह किया था।

पत्र में उन्होंने बंद किये गये बिलासपुर-इंदौर-बिलासपुर और बिलासपुर-भोपाल-बिलासपुर विमान सेवा फिर से शुरू किये जाने का अनुरोध भी किया था। मुख्यमंत्री ने पत्र में लिखा था कि जगदलपुर विमान सेवा के चलते बस्तर को देश के पर्यटन नक्शे में आने का मौका मिला है और बस्तर की संस्कृति राष्ट्रीय पटल पर उभरी है. बिलासपुर से भी नागरिक सुविधाओं को देखते हुए प्रमुख शहरों से विमान सेवाएं आरंभ किये जाने की जरूरत है।

इसके पहले भी सीएम ने बिलासपुर से प्रमुख शहरों के लिए विमान सेवा के संबंध में केंद्रीय मंत्री को पत्र लिखा था। जिसमें उन्होंने लिखा था कि राज्य सरकार के अथक प्रयासों से बिलासपुर को देश के एयर लिंक से जोड़ा गया। जबलपुर, नई दिल्ली, प्रयागराज, इन्दौर के लिए हवाई सेवाएं प्रारम्भ की गई थी. बिलासपुर आने और जाने वाले सभी विमानों में यात्रियों की संख्या उत्साहवर्धक थी, लेकिन अज्ञात कारणों से विमान सेवा बंद कर दी गई.

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है