छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

CGBreaking – महादेव एप के प्रमोटर्स की ओर से भूपेश बघेल को 508 करोड़ रुपए का किया गया भुगतान – असीम दास

रायपुर – ऑनलाइन सट्टा एप मामले में ED की गिरफ्त में आए असीम दास ने पूछताछ में बड़ा बयान देते हुए कबूल किया है कि महादेव एप के प्रमोटर्स की ओर से भूपेश बघेल को 508 करोड़ रुपए भुगतान किया गया है। ईडी ने प्रेस रिलीज कर इसका दावा किया है।

प्रेस रिलीज में बताया गया कि, महादेव ऐप के प्रमोटर ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री को 508 करोड़ रुपये दिए हैं, इसकी जांच जारी है। प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को दावा किया कि उसने एक कैश कूरियर का बयान दर्ज किया है, जिसमें आरोप लगाया है कि महादेव सट्टेबाज ऐप के प्रमोटर्स ने अब तक छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को 508 करोड़ रुपये का भुगतान किया है। यह जांच का विषय है।

असीम दास और कांस्टेबल भीम सिंह यादव को रायपुर की विशेष अदालत ने 7 दिनों की ED रिमांड पर भेज दिया है। अब अगली सुनवाई 10 नवम्बर को होगी। शुक्रवार शाम 5 बजे ED की टीम दोनों आरोपियों को कोर्ट लेकर पहुंची थी।

विशेष न्यायधीश अजय सिंह राजपूत की कोर्ट में दोनों आरोपियों की पेशी हुई। गुरुवार को भिलाई में प्रवर्तन निर्देशालय की टीम ने हाउसिंग बोर्ड के रहने वाले बप्पा दास के घर छापा मार कर ढाई करोड़ रुपए कैश जब्त किया था। छापे के दौरान टीम ने यह रकम कमरे में रखे दीवान से बरामद की थी।

ईडी की कार्रवाई में रुपयों के बंडल मिले
बताया जा रहा है कि बप्पा दास पेशे से ड्राइवर है और ऑनलाइन सट्टा ऐप की आईडी संचालित करता है। ED को आशंका है कि उसके घर से मिला पैसा ऑनलाइन सट्टा ऐप का है जिसे चुनाव में खर्च करने के लिए रखा गया था।

जिसके बाद गुरुवार को कार्रवाई के लिए ED के अधिकारी ताला तोड़कर मकान में घुसे थे। जानकारी के मुताबिक टीम ने एक होम्योपैथी डॉक्टर के सामने पूरी कार्रवाई की है। बप्पा दास की पत्नी इस डॉक्टर के घर काम करती थी।

5 करोड़ से ज्यादा राशि जब्त
ऑनलाइन सट्टा एप केस में कल ED ने रायपुर और भिलाई में कार्रवाई की जिसमें कुल 5 करोड़ 39 लाख रुपए की रकम पकड़ी गई है। साथ ही 15 करोड़ की रकम फ्रिज भी गई है। कल रात को ED की टीम ने छापामार कार्रवाई की थी। भिलाई का रहने वाला असीम दास पैसे से ड्राइवर है जिसके पास से पांच करोड़ 39 लाख कैश मिला है। वह रायपुर की एक होटल में रुका हुआ था, कुछ पैसे उसके गाड़ी से मिला और कुछ होटल के कमरे से और कुछ उसके भिलाई के निवास से मिले हैं।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है