छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

नया रायपुर में सुरक्षा व्यवस्था भगवान भरोसे

लाइट्स की वायर काट ले गए चोर, तीसरी आँख भी सिर्फ खानापूर्ति

रायपुर। नया रायपुर में चोरी के वारदाते लगातार बढ़ती जा रही हैं तीसरी आँख के लिए लगाए गए कैमरे भी सिर्फ खानापूर्ति करते नजर आते हैं.पिछले दिनों नयी राजधानी के बहुत से उद्यानों की सुंदरता को बढ़ाने पार्क में लाइट्स लगायी गयी थी लेकिन लगाने के कुछ दिनों बाद ही चोरो द्वारा इसे चुरा लिया गया।

नई राजधानी के बहुत से उद्यानों में चोरो द्वारा लाइट्स की वायर काट के चोरी किया गया हैं कही कही पर पार्को में बिछे इलेक्ट्रिक केबल को भी चोरी कर लिया गया हैं जिसकी सुध लेने वाला कोई नहीं | नयी राजधानी में चोरी की यह घटना पहली बार नहीं हैं यहाँ आये दिन ऐसी वारदाते होना आम बात हो गयी हैं |

इसके पहले भी डिवाइडर एवं गार्डन्स में लगी लोहे की रेलिंग को भी काट कर चोरी किया जा चूका हैं,चोरो की धरपकड़ में ढिलाई ही नतीजा हैं कि नयी राजधानी में चोरी की वारदाते लगातार बढ़ती ही जा रही हैं ,जिससे चोरो के हौसले और बुलंद होते जा रहे हैं और नयी राजधानी में चोरियों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा हैं ।

इस क्षेत्र की पुलिस भी केवल औपचारिकता पूरी कर रही हैं। इनसे शिकायत करने के बाद भी इनके द्वारा केवल पूछताछ कर मामले को रफादफा कर दिया जाता हैं। बता दे की नयी राजधानी में हर एक चौक में कैमरे तो लगाए गए हैं लेकिन इसमें बहुत से कैमरे काम ही नहीं करते जिसके आड़ में चोर आसानी से अपने काम को अंजाम दे रहे हैं।

जहां लोग रायपुर सिटी से निकल कर नयी राजधानी में थोड़ा सुकून की तलाश में आते हैं सिटी के शोर शराबे से दूर नए रायपुर की हरयाली व फ्रेश एयर लोगो को तरोताजा बनाती हैं इसीलिए आमजनता कुछ समय यहाँ बिताती हैं लेकिन अगर यही हाल रहा तो खूबसूरत नयी राजधानी की सूरत बदलने में देर नहीं लगेगी । यहाँ NRDA को द्वारा ठोस कदम उठाये जाने की आवश्यकता हैं जिससे की नए रायपुर की सुंदरता को कायम रखा जा सके।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है