छत्तीसगढ़बस्तर संभागरायपुर संभाग

Naxalites in Chhattisgarh : नक्सलियों नें फिलिस्तीन के समर्थन में भारत, अमेरिका और इजरायल देशों के प्रधानमंत्री का जलाया पुतला…देखे पूरी खबर

बीजापुर । नक्सलियों ने अपने PLGA वर्षगांठ समारोह का एक वीडियो जारी किया है। वीडियो में बड़ी संख्या में हथियारबन्द नक्सलियों के साथ ग्रामीण और संगठन में नई भर्ती हुए आदिवासी युवा भी नजर आ रहे हैं। यहां पर माओवादियों ने सिर्फ PLGA वर्षगांठ ही नहीं मनाया बल्कि फिलिस्तीन के समर्थन में भारत, अमेरिका और इजरायल देशों के प्रधानमंत्री का पुतला दहन भी किया है।
देखे पूरी खबर

बता दे कि, नक्सलियों ने 2 से 8 दिसंबर तक PLGA की 23 वीं वर्षगांठ मनाने का ऐलान किया था और अब बीजापुर और सुकमा के सीमावर्ती इलाके से दो तस्वीरें निकलकर आई हैं। इन तस्वीरों में बड़ी संख्या में हथियारबन्द नक्सली ग्रामीणों के साथ समारोह पूर्वक वर्षगांठ मनाते हुए नजर आ रहे हैं। इसके पहले माओवादियों ने एक प्रेस नोट जारी कर इस बात की जानकारी साझा की थी कि, पिछले 11 महीना में उनके संगठन के पोलित ब्यूरो सदस्य कटकम सुदर्शन समेत कुल 54 नक्सली नेताओं की मौत हो गई थी जिसमें 16 महिलाएं शामिल थी और मारे गए इन्हीं माओवादियों की याद में नक्सलियों का एक बड़ा कुनबा बीजापुर और सुकमा के सीमाई इलाके में एकत्र होकर ग्रामीणों के साथ वर्षगांठ समारोह मनाते हुए नजर आ रहा है।

खुफिया तंत्र को एक बार फिर से दिया चकमा
नक्सलियों द्वारा आज एक ही कार्यक्रम के दो अलग-अलग वीडियो जारी किए गए हैं। एक वीडियो में बड़ी संख्या में हथियारबंद नक्सलियों के साथ ग्रामीण नजर आ रहे हैं तो दूसरे वीडियो में नक्सली नेता मंच से ग्रामीणों को संबोधित करते हुए नजर आ रहे हैं। बीजापुर और सुकमा के सीमा इलाके में मनाया गया यह समारोह किस गांव के आसपास मनाया गया यह स्पष्ट नहीं है, परंतु बताया जा रहा है कि सरकार के खुफिया तंत्र को चकमा देते हुए माओवादी आखिर एक बार फिर से एक बड़ा समारोह का आयोजन कर बड़ी संख्या में ग्रामीणों को एकत्र करने में कामयाब हो गए।

news36 की अन्य बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करे

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है