छत्तीसगढ़बिलासपुर संभागरायपुर संभाग

सावधान !…खूनी सिक्स लाइन पर दौड़ रही मौत ; सिलयारी-विधानसभा मार्ग भी खून की भूखी : फिर हुआ दर्दनाक हादसा…दो बाइक आपस में भिड़ी, दो की मौत, दो अन्य घायल

केशव पाल, NEWS 36 @ रायपुर | राजधानी रायपुर से लगे धरसींवा इलाके की सड़कें इन दिनों खून से रोज लाल हो रही है। रायपुर-बिलासपुर सिक्स लाइन पर मौत रफ्तार बनकर दौड़ रही है। अमूमन हर दो दिन बाद यहां सड़क दुर्घटना में राहगीरों की जानें जा रही है। वहीं सिलयारी से विधानसभा रायपुर सड़क मार्ग भी इन दिनों खून की प्यासी हो गई हैं। फिर भी कुंभकर्णी नींद में सोए शासन-प्रशासन के अधिकारी मौकें में मुस्तैद ही नहीं रहते। रविवार देर शाम सिलयारी-रायपुर मार्ग पर पथरी (बोहरही धाम) और टोर के बीच दो बाइकों में जोरदार टक्कर हो गई। घटना में दो लोगों की मौत हो गई। वहीं दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, बजाज पल्सर क्रमांक सीजी 04 एन एक्स 8912 में सवार बलराम पटेल और सोनू टण्डन बोहरही मंदिर से अपने गांव नेउरडीह जा रहे थे। इसी दौरान गोदावरी फैक्ट्री से ड्यूटी कर बाइक क्रमांक सीजी 04 एमजी 4053 में सवार जीतू दास मानिकपुरी और जितेंद्र यादव अपने घर मंगसा लौट रहे थे। तभी टोर और बोहरही धाम के मध्य दोंनो बाइक में जबरदस्त टक्कर हो गई। घटना में मंगसा निवासी जीतूदास मानिकपुरी ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। जबकि गंभीर रूप से घायल बलराम पटेल की इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई। इधर, गंभीर रूप से घायल सोनू टण्डन का इलाज मेकाहारा में चल रहा है। जहां उनकी भी हालत नाजुक बताई जा रही है। वहीं जितेंद्र यादव भी गंभीर रूप से घायल है। बहरहाल, विधानसभा पुलिस मामले की जांच कर रही है।

चमचमाती सड़कें…लेकिन चेतावनी बोर्ड नहीं

विधानसभा के पास से निकले रायपुर-सिलयारी मार्ग को  पीडब्ल्यूडी ने चमचमाती सड़कें तो जरूर बना दी है, लेकिन इनके बीच पड़ने वाले छोटे-छोटे गांव में न तो कहीं सांकेतिक बोर्ड व सूचित करने वाले बोर्ड चिन्ह लगवाए हैं न ही स्पीड को कंट्रोल करने कहीं ब्रेकर का ही निर्माण करवाए हैं। घनी आबादी वाले गांवों से होकर यह सड़क गुजरी है। ऐसे में साइन बोर्ड नहीं होने से आए दिन एक्सीडेंट की घटना घट रही है। राहगीर असमय मौत के गाल में समा रहे हैं। बढ़ती घटनाओं के मद्देनजर आसपास गांव के लोग काफी आक्रोशित नजर आ रहे हैं। क्योंकि इस मार्ग से औद्योगिक क्षेत्र सिलतरा, उरला, सांकरा आदि के कंपनियों में काम करने वाले फैक्ट्री कर्मियों का चौबीसों घंटे गुजरना होता है। वहीं इसी मार्ग पर पर्यटन स्थल व पिकनिक स्पॉट बोहरही धाम भी है। ऐसे में इस मार्ग पर हमेशा भीड़भाड़ रहती है।

रायपुर-बिलासपुर नेशनल हाईवे पर रोज हादसे

रायपुर-बिलासपुर नेशनल हाईवे सिक्स लाइन पर अमूमन हर रोज छोटे-बड़े सड़क हादसे हो रही है। लोगों की मौत भी हो रही है। लोग घायल भी हो रहे है। फिर भी जिम्मेदारों का दिल पसीज नहीं रहा है। अब यह मार्ग पहले से भी ज्यादा खूनी और खतरनाक हो चुका है। तेज रफ्तार में दौड़ती बेकाबू कारें पैदल चलने वाले लोगों के लिए परेशानी का सबब बन चुका है। वहीं मालवाहकों और दोपहिया वाहनों की आवाजाही बढ़ने से सड़क हादसें की घटना भी बढ़ गई है। रायपुर से निकलते ही भनपुरी, सिलतरा, सांकरा व धरसींवा के आसपास रोड किनारे भारी वाहनों का जमावड़ा लगा रहता है। बेतरतीब ढंग से खड़े वाहनों के लापरवाह चालक भी सड़क किनारे ही वाहनों के रिपेयरिंग करते नजर आते हैं। जहां इन्हें रोकने-टोकने वाला भी कोई नहीं होता।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है