छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

छत्तीसगढ़ में पकड़े गए 3.80 करोड़ के नकली नोट, साड़ियों के बीच छिपाकर ले जा रहा था रायपुर

महासमुंद में पुलिस ने गुरुवार को 3.80 करोड़ रुपए के नकली नोट बरामद किए हैं। इन नोटों को एक पिकअप में साड़ियों के अंदर छिपाकर ले जाया जा रहा था। पुलिस इसे इंटरनेशनल नेटवर्क से जोड़कर देख रही है। मामला सरायपाली थाना क्षेत्र का है।

SP राजेश कुकरेजा ने बताया कि, 760 पैकेट से 76 हजार 500-500 के नकली नोट मिले हैं। इन्हें 4 बोरियों में भरकर सारंगढ़ से रायपुर ले जाया जा रहा था। उन्होंने बताया कि पिकअप चालक सरायपाली निवासी अरुण सिदार (18) को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस को बुधवार को सूचना नकली नोटों को ले जाने की सूचना मिल गई थी। इसके बाद नाकाबंदी की गई। सरायपाली के अग्रसेन चौक के पास सुबह एक पिकअप आती दिखाई दी। पुलिस ने उसे रोका और तलाशी ली तो अंदर साड़ियों के बीच छिपाए गए नकली नोट बरामद हो गए।

अमेठी गांव के पास रोककर लोड कराया
पुलिस की पूछताछ में आरोपी अरुण सिदार ने बताया कि, वह साड़ियों की डिलीवरी देने रायपुर जा रहा था। रास्ते में अमेठी गांव के पास एक व्यक्ति ने उसे रोका और 4 बोरियां रायपुर छोड़ने की बात कही। इसके बाद उसने बोरियों को लोड पिकअप में लोड कर लिया।

अन्य राज्यों से जुड़े हो सकते हैं तार
एसपी राजेश कुकरेजा ने बताया कि नकली नोट, पिकअप और आरोपी के मोबाइल को जब्त किया गया है। आरोपी से पूछताछ की जा रही है। इसमें अन्य राज्यों से भी तार जुड़े होने की बात सामने आ सकती है। वहीं रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया को भी सूचना दे रहे हैं। उनको जांच में शामिल करेंगे।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है