छत्तीसगढ़रायगढ़ संभाग

Chhattisgarh News – पत्नी ने पेट्रोल डालकर सो रहे पति को जिंदा जलाकर मार डाला,15 साल पहले की थी लव मैरिज

Chhattisgarh News – रायगढ़ जिले में शराबी पति को पत्नी ने पेट्रोल डालकर आग लगाकर मार डाला। बताया जा रहा है कि पति रोज शराब पीकर लड़ाई करता था। मारपीट से तंग आकर पत्नी ने साजिश रची और घटना को अंजाम दिया। पूरा मामला लैलूंगा थाना क्षेत्र का है।

मिली जानकारी के अनुसार 9 फरवरी को लैलूंगा के इंदिरा नगर में एक मकान में जली हुई लाश मिली थी। मृतक की पहचान राजू रजक (45) इंदिरा नगर निवासी के रूप में की गई। मृतक के छोटे भाई कैलाश रजक ने बताया कि करीब 15 साल पहले उसका भाई राजू रजक अनिमा एक्का से लव मैरिज की थी, जिनका करीब 14 साल का लड़का भी है।

आदतन शराब राजू
कैलाश रजक ने बताया कि उसका भाई राजू करीब 5 साल से ग्राम सरबकोम्बो में रहता था। 6 फरवरी को अपने परिवार के साथ इंदिरा नगर लैलूंगा इनके घर आया था। राजू शराब पीने का आदी था, 8 फरवरी को भी राजू ने शराब पी थी। दोनों पति-पत्नी रात में झगड़ा कर रहे थे।

घर के अंदर मिली राजू की लाश
कैलाश रजक ने बताया कि दूसरे दिन 9 फरवरी की सुबह पता चला कि इंदिरा नगर में पवन मिंज के नए बन रहे मकान के अंदर भाई राजू का शव पड़ा है, जिसके बाद मौके पर जाकर देखा तो राजू की लाश जली हुई थी।

पति की हत्या करने की बात स्वीकार की
पुलिस को आनन-फानन में सूचना दी गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मृतक की पत्नी अनिमा एक्का (44 साल) से पूछताछ की। उसने साजिश के तहत पति की आग लगाकर हत्या करना कबूल किया।

नींद में आग लगाकर की हत्या
लैलूंगा थाना प्रभारी निरीक्षक राजेश जांगड़े ने बताया कि पत्नी अपने पति से तंग आ गई थी। वह पेट्रोल से आग लगाकर हत्या करने की साजिश रची, फिर पेट्रोल पंप से पेट्रोल खरीद कर लाई। रात में राजू को गांव जाने के बहाने घर से इंदिरा नगर में बन रहे नए मकान में ले गई, जहां गहरी नींद में सो रहे पति पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी।

पत्नी को कोर्ट ने भेजा जेल
लैलूंगा थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया गया है। कोर्ट में पेश किया गया, जहां से कोर्ट ने जेल भेज दिया है। वहीं शव को पोस्टमॉर्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है। पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है