छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

छत्तीसगढ़ के इस जनपद पंचायत से कांग्रेस को लगा झटका, गंवानी पड़ी कुर्सी, कांग्रेस के सदस्यों ने ही….

छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले के बकावंड जनपद पंचायत में भी गुरुवार को कांग्रेस की जनपद अध्यक्ष सुकदेई बघेल के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया. उसके बाद क्रॉस वोटिंग में कांग्रेस की अध्यक्ष सुकदेई बघेल को अध्यक्ष की कुर्सी आखिरकार छोड़नी पड़ी.

इसके बाद बीजेपी के धनुर्जय कश्यप जनपद पंचायत के अध्यक्ष चुने गए. दरअसल, बस्तर जिले के बकावंड जनपद पंचायत में अध्यक्ष सुकदेई बघेल के खिलाफ बीजेपी अविश्वास प्रस्ताव लेकर आई थी. 25 जनपद पंचायत सदस्यों में से बीजेपी के पास 12 ही सदस्य थे, जबकि कांग्रेस के पास 13 सदस्य थे. गुरुवार को अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में हुई वोटिंग में कांग्रेस के सात जनपद सदस्यों ने बीजेपी का साथ देते हुए अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में वोट कर दिया. अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में यानी कांग्रेस को महज पांच, ही वोट पड़े, जबकि एक वोट निरस्त हुआ.

बीजेपी को पड़े 19 वोट
इधर कुल 25 वोट में से 19 बीजेपी को पड़े. जिसके बाद सर्वसम्मति से बीजेपी के नेता धनुर्जय कश्यप को जनपद अध्यक्ष बनाया गया. गौरतलब है कि प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद से बीजेपी लगातार अविश्वास प्रस्ताव लाने को लेकर सक्रिय है. सत्ता परिवर्तन के बाद बस्तर क्षेत्र में यह पहला अविश्वास प्रस्ताव पारित करने में बीजेपी को सफलता मिली है. बस्तर विधानसभा क्षेत्र का बकावंड जनपद पंचायत कांग्रेस का गढ़ माना जाता है. यहां से कांग्रेस के विधायक ने तीन बार चुनाव जीता है और वह इसी इलाके से विधायक हैं.

बावजूद इसके गुरुवार को हुए अविश्वास प्रस्ताव में सात कांग्रेसियों ने अपने पार्टी के खिलाफ जाकर बीजेपी के प्रत्याशी के पक्ष में वोट किया. 25 में 19 वोट पाकर बीजेपी ने धनुर्जय कश्यप को बकावंड जनपद पंचायत का नया अध्यक्ष चुना. वहीं अब बताया जा रहा है कि जगदलपुर जनपद पंचायत भी बीजेपी की निगरानी में है, जहां वर्तमान में कांग्रेस की सरकार है.

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है