छत्तीसगढ़बस्तर संभागबिलासपुर संभागरायगढ़ संभागरायपुर संभागसरगुजा संभाग

बृजमोहन ने कहा ‘चलेगी मोदी गारंटी की आंधी, होंगे सभी धराशायी, छत्तीसगढ़ की 11 सीटों में जीतेगी बीजेपी’…जाने कहां कहां से किसे बनाया गया है उम्मीदार…कैसा है उनका प्रोफाइल

रायपुर। रायपुर लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाए जाने पर बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि, विधानसभा चुनाव की तर्ज पर लोकसभा में भी मोदी गारंटी चलेगी। उन्होंने कहा कि, मुझे पूरा विश्वास है.. जिस प्रकार से विधानसभा चुनाव में मैंने सबसे ज्यादा मतों से जीत दर्ज की थी, वैसी ही जीत लोकसभा चुनाव में भी मुझे मिलेगी। बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि, पार्टी ने उन्हें आज तक जो भी जिम्मेदारी सौंपी है, उसका पालन उन्होंने किया है। हम प्रदेश की 11 की 11 लोकसभा सीटें जीतेंगे।

लोरमी विधायक रहे तोखन साहू को बिलासपुर से मौका
वहीं बिलासपुर लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाए गए तोखन साहू 2013 में लोरमी से विधायक निर्वाचित हुए थे। डॉ. रमन सिंह की सरकार में तोखन साहू संसदीय सचिव भी बनाए गए थे। छत्तीसगढ़ का बिलासपुर लोकसभा क्षेत्र भी साहू बहुल माना जाता है। पिछली बार भी यहां से अरुण साव भाजपा से सांसद चुने गए थे।

जनपद अध्यक्ष भी रहे राठिया रायगढ़ से उम्मीदवार
रायगढ़ लोकसभा से प्रत्याशी बनाए गए राधेश्याम राठिया, घरघोडा के ग्राम छर्रा टांगर गांव के सरपंच रहे हें। वे दो बार रायगढ़ जिला पंचायत के सदस्य रहे, एक बार जनपद पंचायत अध्यक्ष घरघोड़ा भी रह चुके हैं। राधेश्याम राठिया कक्षा 12वीं तक की शिक्षा हासिल की है।सन 2000 में सदस्य जिला पंचायत रायगढ़, सन 2005 में अध्यक्ष जनपद पंचायत घरघोडा, सन 2010 में सदस्य जिला पंचायत रायगढ़ एवं निर्विरोध सदस्य जनपद पंचायत घरघोड़ा निर्वाचित हुए। इसी तरह 1991 से लेकर अभी तक संगठन के अलग-अलग पदों पर रह कर महत्वपूर्ण भूमिका निभा चुके हैं।

दुर्ग से विजय बघेल पर भरोसा
दुर्ग लोकसभा सीट से पार्टी ने एक बार फिर से विजय बघेल पर भरोसा जताया है. 2019 के चुनाव में भी विजय बघेल दुर्ग लोकसभा से चुनाव जीत कर आए थे. 2023 विधानसभा चुनाव में पार्टी ने पाटन विधानसभा सीट से उन्हें उम्मीदवार बनाया था, लेकिन पूर्व सीएम भूपेश बघेल के हाथों उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.

सरगुजा लोकसभा सीट से पार्टी ने चिंतामणी महराज को टिकट
सरगुजा लोकसभा सीट से पार्टी ने चिंतामणी महराज को टिकट दिया है. महराज ने हाल ही में कांग्रेस से भाजपा में प्रवेश किया है. सामरी विधानसभा से वे दो बाद के विधायक रहे हैं. कांग्रेस से टिकट नहीं मिलने पर उन्होंने भाजपा प्रवेश कर लिया था.

जांजगीर लोकसभा सीट से पार्टी ने कमलेश जांगड़े को उम्मीदवार बनाया
जांजगीर लोकसभा सीट से पार्टी ने कमलेश जांगड़े को उम्मीदवार बनाया है. जांगड़े 2023 से नवीन जिला सक्ती की महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष हैं. इसके अलावा ग्राम पंचायत मसनियां कला की दो बार की सरपंच भी हैं


राजनांदगांव लोकसभा सीट से पार्टी ने संतोष पांडेय
राजनांदगांव लोकसभा सीट से पार्टी ने संतोष पांडेय को एक बार फिर से उम्मीदवार बनाया है. 2019 के लोकसभा चुनाव में भारी मतों से चुनाव जीतकर आए थे. एक बार फिर से पार्टी ने उन्हें मौका दिया है.

कोरबा लोकसभा सीट से पार्टी सरोज पांडेय को उम्मीदवार
कोरबा लोकसभा सीट से पार्टी ने सरोज पांडेय को उम्मीदवार बनाया है. सरोज पांडेय वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं. साथ ही वे राज्यसभा सांसद भी रही हैं. इससे पहले, वह दुर्ग से 15वीं लोकसभा के लिए चुनी गईं और छत्तीसगढ़ विधानसभा की सदस्य भी थीं. सरोज पांडेय ने पार्टी के महासचिव और प्रवक्ता के रूप में कार्य किया. फिर उन्होंने भाजपा महिला मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभालने से पहले भाजपा के राष्ट्रीय सचिव का पद संभाला. सरोज के नाम एक ही समय में मेयर, विधायक और सांसद का पद संभालने का विश्व रिकॉर्ड है.

महासमुंद लोकसभा सीट से रूपकुमारी चौधरी उम्मीदवार
महासमुंद लोकसभा सीट से पार्टी ने रूपकुमारी चौधरी को उम्मीदवार बनाया है. पूर्व विधायक और संसदीय सचिव रूपकुमारी चौधरी 2013 से 2018 में बसना विधानसभा क्षेत्र से भाजपा की विधायक थी. रूपकुमारी बसना विधानसभा क्षेत्र के धनापाली गांव की रहने वाली है. उन्होंने राजनीति की शुरुआत महासमुंद जिला पंचायत सदस्य के रूप में की थी. साथ ही भाजपा संगठन में प्रदेश मंत्री भी रह चुकी है. वर्तमान में वे छत्तीसगढ की एक मात्र महिला जिलाध्यक्ष है. उन्होंने एमए तक की शिक्षा पूरी की है. रूपकुमारी पैशे से किसान परिवार से हैं.

बस्तर लोकसभा सीट से महेश कश्यप को उम्मीदवार
बस्तर लोकसभा सीट से पार्टी ने महेश कश्यप को उम्मीदवार बनाया है. महेश कश्यप पूर्व सरपंच और अनुसूचित जनजाति मोर्चा जिला अध्यक्ष के पद पर हैं. वे सरपंच संघ का अध्ययन भी रह चुके हैं.

कांकेर लोकसभा सीट से भोजराज नाग उम्मीदवार
कांकेर लोकसभा सीट से पार्टी ने भोजराज नाग को उम्मीदवार बनाया है. भोजराज नाग 2014 में प्रथम बार विधानसभा के लिए निर्वाचित हुए थे. वे छ.ग. राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से जुड़ कर जनजाति समाज के उत्थान और नशामुक्ति के लिए लगातार काम कर रहे हैं.

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है