छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

Chhattisgarh – धर्मांतरण का आरोप लगा बजरंग दल ने काटा बवाल, चर्च के बाहर चले लाठी डंडे, 12 लोग घायल

छत्तीसगढ़ में फिर एक बार धर्मांतरण का मामला सामने आया है. ताजा मामला दुर्ग के रायपुर नाका का है. धर्मांतरण का आरोप लगाते हुए बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने रायपुर नाका स्थित चर्च के पास पहुंचे और वहां पर जमकर हंगामा किया. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का आरोप है कि चर्च में धर्मांतरण करवाया जा रहा था. इस विरोध की खबर सुन कर मौके पर पुलिस पहुंची तो उन पर पथराव किया गया. पत्थर और डंडे से मारपीट में लगभग डेढ़ दर्जन लोगों को चोट आई है.

शहर में बीते दिन यानी रविवार (3 मार्च) को क्रिश्चियन समुदाय और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को बीच जमकर मारपीट और झूमा झटकी हुई. मामले की सूचना मिलते ही कई थानों का पुलिस बल मौके पर पहुंचा. हालात को काबू में करने के लिए पुलिस का काफी मशक्कत करनी पड़ी. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने चर्च के बाहर जय श्रीराम के नारे लगाना शुरू कर दिया. यह देख विशेष समुदाय के लोग आक्रोशित हो गए. मौके पर उन पर पत्थर फेंकने का आरोप लगाया है. इस कथित पत्थरबाजी से बजरंग दल के कार्यकर्ता काफी उग्र हो गए और चर्च में घुस गए.

दोनों पक्षों के बीच मारपीट
इसके बाद विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे और पुलिस को बुलवा कर धर्मांतरण का विरोध जताया. उन्होंने आरोप लगाया कि चर्च में मौजूद लोगों ने उन पर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया, जबकि कुछ लोग डंडा लेकर मारपीट करने लगे और पुलिस को भी अंदर नहीं घुसने दिया.

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने दी चेतावनी
मौके पर डेढ़ दर्जन लोगों को चोट आई है. घायल सभी लोग पद्मनाभपुर थाना पहुंचे और मारपीट करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है. सूचना मिलते ही मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल पहुंच गया. बजरंग दल के कार्यकर्ता धर्म परिवर्तन करवाने का आरोप लगाते हुए काफी उग्र थे. पुलिस की मौजूदगी में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जय श्रीराम के नारे लगाए और चेतावनी देते हुए कहा कि अगर ऐसा हुआ तो वह बर्दाश्त नहीं करेंगे. दुर्ग सीएसपी ने बजरंग दल के लोगों को शांत करने, पत्थर फेंक कर हमला करने सहित अन्य मामलो की और जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया. इसके बाद माहौल शांत हो गया.

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है