छत्तीसगढ़सरगुजा संभाग

रानू साहू और सौम्या चौरसिया से जेल में ही होगी पुछताछ, EOW – ACB को जेल के भीतर ही सवाल-जवाब करने तीन दिन के लिए मिली मंजूरी

रायपुर। जेल में बंद आईएएस रानू साहू और निलंबित डिप्टी कलेक्टर सौम्या चौरसिया से पूछताछ के लिए EOW और एसीबी अनुमति मांगने पहुंची कोर्ट पहुंची जहां कोर्ट से उन्हें अनुमति दे दी गई है

बता दे कि कोल घोटाले में जेल में बंद सौम्या चौरसिया और रानू साहू से दो दिनों के पूछताछ के लिए ईओडब्ल्यू और एसीबी ने विशेष कोर्ट में आवेदन दिया है। कोर्ट में आरोपियों के अधिवक्ता ने आवेदन का विरोध तक नहीं किया है। ईओडब्ल्यू और एसीबी 6 से 8 अप्रैल तक पूछताछ के लिए आवेदन दिया है। जहां एजेंसी को कोर्ट से 3 दिन की अनुमति मिली है। कोर्ट ने ईओडब्ल्यू और एसीबी ने 4, 5 और 7 अप्रैल को पूछताछ के लिए अनुमति दे दी है।

आरोपियों से पुछताछ लगातार जारी
एसीबी-ईओडब्ल्यू लगातार कोयला घोटाला और शराब घोटाले के आरोपियों से पूछताछ कर रही है। दूसरे दिन भी एसीबी-ईओडब्ल्यू की टीम रायपुर सेंट्रल जेल पहुंचे और आरोपियों से पूछताछ जारी है। जेल सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, EOW की टीम आज निलंबित IAS समीर विश्नोई और सूर्यकांत तिवारी से सवाल-जवाब करने वाली है। शुक्रवार को सभी आरोपियों से EOW की टीम ने 10 घंटे से ज्यादा की पूछताछ की थी। स्पेशल कोर्ट से मिली अनुमति के बाद टीम आरोपियों से पूछताछ कर रही है। कोर्ट से 29 से 2 अप्रैल तक पूछताछ करने की अनुमति मिली है।

इन आरोपियों से हो रही पूछताछ
शराब घोटाले मामले में रायपुर सेंट्रल जेल में बंद अरविंद सिंह, महादेव सट्टेबाजी में असीम दास, भीम यादव व सतीश चंद्राकर, कोयला घोटाले में समीर बिश्नोई, सूर्यकांत तिवारी, शिवशंकर नाग और नायर से पूछताछ ।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है