छत्तीसगढ़बस्तर संभाग

Chhattisgarh – राजनाथ सिंह और राहुल गांधी का आज छत्तीसगढ़ दौरा, राजनाथ कश्यप तो राहुल लखमा के लिए मांगेंगे वोट

Chhattisgarh – रक्षामंत्री राजनाथ सिंह शनिवार को छत्तीसगढ़ दौरे पर पहुंच रहे हैं। वह दंतेवाड़ा में गीदम के चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। यह इलाका बस्तर टाइगर कहे जाने वाले कांग्रेस के दिवंगत नेता महेंद्र कर्मा का गढ़ रहा है। यहीं पिछले लोकसभा चुनाव के ठीक पहले भाजपा विधायक भीमा मंडावी की नक्सलियों ने हत्या कर दी थी।

राजनाथ सिंह सुबह करीब 11:30 को जगदलपुर के मां दंतेश्वरी एयरपोर्ट पहुंचेंगे। फिर हेलिकॉप्टर से गीदम के जवांगा एजुकेशन सिटी मैदान जाएंगे और करीब 12 बजे से सभा शुरू होगी। भाजपा का करीब 25 हजार लोगों के पहुंचने का दावा कर रही है। इससे पहले आमाबाल गांव में पीएम मोदी की सभा में 1 लाख से ज्यादा लोगों की भीड़ जुटी थी।

कांकेर के बालोद में भी करेंगे सभा
दंतेवाड़ा के बाद राजनाथ सिंह कांकेर लोकसभा क्षेत्र के बालोद के सरयू प्रसाद अग्रवाल स्टेडियम में होने वाली आमसभा में दोपहर 03:15 बजे शामिल होंगे। बालोद में आयोजित सभा को संबोधित करने के बाद सिंह शाम 04:40 बजे रायपुर से शाम 04:50 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

राहुल गांधी की लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम में जनसभा
कांग्रेस नेता राहुल गांधी शनिवार को छत्तीसगढ़ दौरे पर पहुंच रहे हैं। वह बस्तर के लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम में जनसभा करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के बाद यह कांग्रेस के पहले बड़े नेता का बस्तर दौरा है। खास बात यह है कि इसी दिन रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी दंतेवाड़ा में सभा करेंगे।

कांग्रेस का दावा है कि राहुल गांधी की सभा में एक लाख से ज्यादा लोगों की भीड़ जुटेगी। हालांकि अभी राहुल के पहुंचने का समय तय नहीं है। वहीं माना जा रहा है कि राहुल गांधी PM मोदी के वादों पर बातों पर काउंटर करेंगे। चार दिन पहले 8 अप्रैल को PM मोदी ने भानपुरी के आमाबाल गांव में जनसभा की थी।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है