छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

Chhattisgarh – कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा की बढ़ी मुश्किलें, PM पर की थी अभद्र टिप्पणी, दो थानो में FIR

Chhattisgarh – छत्तीसगढ़ के पूर्व आबकारी मंत्री और बस्तर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा के खिलाफ बीजापुर के 2 अलग-अलग थानों में FIR दर्ज हुई है। बताया जा रहा है कि चुनाव प्रचार के दौरान ‘पुलिस के जवानों को तीर धनुष से मार भगाने’ और PM मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक भाषण देने पर भारत निर्वाचन आयोग ने संज्ञान लिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक मिरतुर और कुटरू थाने में IPC की धारा 500, 188, 506 के साथ ही लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 123 (2) के तहत अपराध पंजीबद्ध हुआ है। ECI ने राज्य निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। भैरमगढ़ तहसीलदार के आवेदन पर FIR दर्ज की गई है।

लखमा जीतेगा और नरेंद्र मोदी मरेगा- कवासी लखमा
दरअसल, बीते दिनों बस्तर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वे ग्रामीणों को क्षेत्रीय बोली गोंडी में कहते दिख रहे थे कि, कवासी लखमा जीतोड़, नरेंद्र मोदी ढोलतोर। यानी कवासी लखमा जीतेगा और नरेंद्र मोदी मरेगा, खेल खत्म, राम-राम।

केदार ने लखमा को छत्तीसगढ़ का राहुल गांधी कहा
कवासी चुनाव प्रचार के लिए बीजापुर जिले के कुटरू गए थे। दिनभर प्रचार के बाद वे शाम को जिला मुख्यालय लौट रहे थे। इसी बीच नैमेड गांव में उन्होंने ग्रामीणों से बातचीत करने चौपाल लगाई थी। बयान को लेकर मंत्री केदार कश्यप ने उन्हें छत्तीसगढ़ का राहुल गांधी कहा है।

‘पुलिस को तीर-धनुष से मारकर भगाओ’
कवासी लखमा का एक और वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वे कुटरू में ही ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहते दिख रहे थे कि, टीन खदान से पुलिस को तीर-धनुष मारकर भगाओ। लखमा के इन विवादित बयानों से राजनीतिक सरगर्मी तेज है।

पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं लखमा
कवासी लखमा कोंटा विधानसभा सीट से लगातार 6 बार से विधायक हैं। अबकी बार कांग्रेस ने उन्हें बस्तर से लोकसभा प्रत्याशी बनाकर चुनावी मैदान में उतारा है। वे पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। इनके सबसे निकटतम प्रतिद्वंद्वी बीजेपी के महेश कश्यप हैं।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है