छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

बीजेपी ने 1000 रु देकर 20 किलो राशन की कटौती की,कांग्रेस देती थी 35 किलो,अब सिर्फ 5 किलो – भूपेश बघेल

कवर्धा में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश सरकार पर राशन कटौती का आरोप लगाया है। चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार महिलाओं को 1000 रुपए तो दे रही है, लेकिन बदले में 20 चावल की कटौती कर रही है।

उन्होने कहा कि राशन कार्ड के नवीनीकरण के बाद से ही कांग्रेस पार्टी ये आरोप लगा रही है कि सरकार नए राशन कार्ड के जरिए कटौती करने वाली है। कांग्रेस सरकार थी, तो प्रति व्यक्ति 35 किलो चावल देती थी।
देखे वीडियों

प्रति व्यक्ति 5 किलो मिलेगा चावल
भूपेश बघेल ने मंच से पूछा कि क्या आप लोगों को राशन कार्ड बांटा गया है अभी ? नहीं बांटा गया, सभी जगह पर रोक लगा दी गई है। बांटा जिस दिन से मैंने बोलना शुरू किया है, उसके बाद से सभी का राशन कार्ड तो आ गया है, नगर पालिका में रखा भी हुआ है लेकिन यह लोग बांट नहीं रहे हैं, क्योंकि उसमें लिखा है कि प्रति व्यक्ति 5 किलो राशन मिलेगा। भूपेश बघेल ने कहा कि अगर किसी के यहां एक व्यक्ति है तो 5 किलो, किसी की यहां 2 व्यक्ति हैं तो 10 किलो और किसी की यहां तीन व्यक्ति हैं तो उसे 15 किलो राशन दिया जाएगा।

1 हजार देकर 20 किलो छीना राशन
भूपेश बघेल ने मंच से कहा कि हमारी सरकार थी तो हमने 35 किलो चावल पूरे प्रदेश की जनता को दिया। ये ₹1000 देकर 20 किलो राशन को छीन लिए हैं। इसका मतलब यह बराबर हो गया, अभी वैसे भी बिजली का झटका चल ही रहा है। बिजली कटौती हो रही है कि नहीं आपके क्षेत्र में?

नक्सलियों से शांति वार्ता के लिए तैयार, उनके साथ भी होगा न्याय – सीएम साय

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है