छत्तीसगढ़बस्तर संभाग

Chhattisgarh – छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने की कांग्रेस नेता की हत्या, दंतेवाड़ा में पूर्व जनपद सदस्य की गला रेत के ले ली जान

Chhattisgarh – दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने कांग्रेस नेता और पूर्व जनपद सदस्य जोगा पोड़ियाम की निर्मम हत्या कर दी है। नक्सलियों ने CAF कैंप से करीब 500 मीटर की दूरी पर धारदार हथियार से गला रेत कर वारदात को अंजाम दिया। बता दे कि 10 साल पहले जोगा पोड़ियाम के बेटे को भी माओवादियों ने जिंदा जला दिया था। घटना अरनपुर थाना क्षेत्र की है।

मिली जानकारी के अनुसार जोगा पोड़ियाम अपने गांव पोटाली में अपने घर में परिवार के साथ थे। शुक्रवार देर रात सादे कपड़ों में करीब 10 नक्सली इनके घर आ धमके। जोगा को जबरन उठाकर घर से बाहर लाए और परिवार वालों के सामने ही गला रेत दिया। वारदात के बाद सारे नक्सली जंगल की तरफ लौट गए। खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी। इलाके की सर्चिंग की जा रही है।

पहले से टारगेट पर थे, 2018 में मिली थी धमकी
जोगा पोड़ियाम पिछले कई सालों से नक्सलियों के टारगेट पर थे। 2018 के विधानसभा चुनाव के समय नक्सलियों ने BJP नेता नंदलाल मुडामी पर हमला किया था, उसी समय इन्हें भी चेतावनी दी गई थी। गांव में सड़क, पुलिस कैंप और विकास के कामों से नक्सली बौखलाए हुए थे।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है