छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

राजनांदगांव में 5 कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को जेल, भूपेश बघेल की मौजूदगी में मारपीट का आरोप

राजनांदगांव। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में राजनांदगांव क्षेत्र के में भाजपा और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में प्रत्याशी भूपेश बघेल की मौजूदगी में मारपीट हुई थी। जिसको लेकर रविवार को 5 कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को जेल हुई है। इनमें कांग्रेस के जिला अध्यक्ष के बेटे जितेंद्र साहू का भी नाम शामिल है। टेड़ेसरा में मारपीट के बाद सोमनी थाना पुलिस ने धारा 151 के तहत कार्रवाई की थी।

बता दे कि, लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में शनिवार 26 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के 3 क्षेत्रों में वोटिंग हो रही है। इनमें सबसे हाईप्रोफाइल हो चले राजनांदगांव क्षेत्र में भाजपा और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में प्रत्याशी भूपेश बघेल की मौजूदगी में मारपीट हुई है। टेड़ेसरा मतदान केंद्र में मारपीट की यह घटना सामने आई है, उस वक्त कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल वहां बूथे के भीतर प्रवेश कर रहे थे। भाजपाइयों ने वहां श्री बघेल के साथ अन्य कई लोगों के बूथ में प्रवेश पर आपत्ति जताई, जिसको लेकर कहासुनी शुरू हुई और बढ़ते-बढ़ते मारपीट तक की नौबत आ गई थी।

भाजपाइयों ने की गुंडागर्दी : भूपेश बघेल
पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आरोप है कि, उनके टेड़ेसरा पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनके साथ धक्का-मुक्की करने के साथ ही बदसलूकी की। श्री बघेल ने कहा कि, मुझे मतदान केंद्र में जाने से रोका गया। इस पर निर्वाचन आयोग में मैंने शिकायत की है। लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

लगभग सौ लोगों को लेकर घुस रहे थे बूथ में : अभिषेक
दूसरी तरफ पूर्व सांसद अभिषेक सिंह ने बताया कि- भूपेश बघेल के साथ भिलाई और दुर्ग से आये लोगों ने महिलाओं से मारपीट और झूमा झटकी की और ज़बरदस्ती मतदान केंद्र में घुसने का प्रयास किया। भूपेश बघेल प्रत्याशी हैं तो मतदान केंद्र में घुस सकते हैं, लेकिन 100 लोगों के साथ मतदान केंद्र में घुसकर दबाव बनाने का प्रयास किया गया।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है