छत्तीसगढ़

चीन की छात्रा से धमतरी छत्तीसगढ़ के भारतीय टीचर को हो गया प्यार, फिर रचाई शादी

चीन की रहने वाले एक लड़की, छत्तीसगढ़ के लोकेश कुमार को दिल दे बैठी. खुद उसने अपनी तरफ से लोकेश को प्रपोज किया. वो लड़की लोकेश की स्टूडेंट थी. लोकेश उसे योग सिखाते थे. एक वीडियो में लोकेश ने अपनी लव स्टोरी शेयर की है.
इस वीडियो में लोकेश ने बताया कि वो छत्तीसगढ़ के धमतरी जिला के रहने वाले हैं. उनके पिता पेशे से किसान हैं. लोकेश चार भाई-बहन हैं. उन्हें बचपन से ही योग में दिलचस्पी थी. इसीलिए शुरुआती पढ़ाई के बाद वो योग की स्टडी के लिए हरिद्वार चले गए. लेकिन आर्थिक दिक्कतों के कारण यूनिवर्सिटी में एडमिशन नहीं ले सके.
हालांकि, बाद में दोस्तों की मदद से एडमिशन मिल गया. फिर उन्होंने योग में पोस्ट ग्रैजुएशन किया और जॉब के लिए दिल्ली चले गए. कुछ साल दिल्ली में रहने के बाद उन्हें पता चला कि चीन में एक भारतीय इंस्टीट्यूट में योगा टीचर की वैकेंसी है. उन्होंने अप्लाई किया और उनका सेलेक्शन हो गया.

लोकेश और होऊ की फैमिली

चीन के बीजिंग स्थित इस भारतीय इंस्टीट्यूट में उनकी मुलाकात हाऊ जोंग नाम की लड़की से हुई. हाऊ वहां योग सीखने आती थीं. चंद मुलाकातों में ही हाऊ, लोकेश को दिल बैठीं और आगे चलकर खुद ही लोकेश को प्रपोज कर दिया.
लोकेश कुमार बताते हैं कि एक बार उन्होंने हाऊ जोंग से ब्रेकअप कर लिया था क्योंकि हाऊ काफी झगड़ालू नेचर की थी. लेकिन जब वो भारत लौटे तो हाऊ ने उन्हें खूब मिस किया. व्हाट्सऐप और फेसबुक पर मैसेज किया. ऐसे में उन्होंने हाऊ को एक और मौका देने का फैसला किया. इस बार हाऊ के नेचर में बड़ा बदलाव देखने को मिला.

लोकेश के मुताबिक, वो पिछले 6 साल से चीन में हैं. 2019 में उन्होंने हाऊ से शादी रचाई थी. इसमें शामिल होने के लिए भारत से लोकेश के पिता चीन आए थे. बाद में फिर कपल भारत आया और देश के कई हिस्सों का भ्रमण किया.

अपने बच्चे के साथ कपल


लोकेश और हाऊ का एक बच्चा है. उन्होंने उसका नाम रुसिया रखा है. लोकेश ने रुसिया का मतलब- ‘भारत का प्रकाश’ बताया है. लोकेश का यूट्यूब चैनल है जिसका नाम Lokesh China Vlogs है. इसमें वह अपनी व्लॉग्स शेयर करते रहते हैं. लोकेश के चैनल पर 20 हजार से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं


ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है