रायपुर संभाग

नकली खाद्य अधिकारी बन कर फ्री में चट कर जाती थी होटल का समान, डरा कर करती थी अवैध वसूली, ऐसे चढ़ी पुलिस के हत्थे

रायपुर: होटल कारोबारियों को छापे का भय दिखाकर फ्री में पेट पूजा कर जबरन वसूली करने वाली दो महिलाओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। महिलाएं भाठागांव में पिछले दो महीने से ज्यादा समय से होटल कारोबारियों को डरा धमकाकर वसूली की घटना को अंजाम दे रही थीं। कारोबारियों की शिकायत पर पुलिस ने महिलाओं को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार महिलाओं में एक उत्तरप्रदेश की रहने वाली है।

पुलिस के मुताबिक भाठागांव में सागर स्वीट्स नाम से होटल संचालन करने वाले सागर शर्मा तथा होटल कारोबारी प्रेमलाल धीवर की शिकायत पर मूलत: राजनांदगांव निवासी स्वाति तिवारी तथा उत्तरप्रदेश, प्रयागराज निवासी ममता शर्मा को वसूली करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। सागर ने पुलिस को बताया है कि दोनों महिलाएं उसके होटल में आकर अपने आपको खाद्य अधिकारी बताकर दुकान के लाइसेंस रीनूवल कराने तथा छापा पड़ने का डर दिखाकर सात हजार रुपए जबरन वसूल कर ले गई थीं। इसी तरह खोमचे में खाने-पीने का सामान बेचने वालों के साथ महिलाएं उनके खाद्य पदार्थ को अमानक बताकर जबरन वसूली करती थीं।

एसे आई पकड़ में

सागर ने पुलिस को बताया है कि दोनों महिलाएं उससे पैसा लेने के साथ नियमित मुफ्त में चाय नास्ता करने सहित खाने-पीने का सामान लेकर जाती थीं। इस तरह महिलाओं ने उसके होटल से पांच हजार रुपए से ज्यादा खाने-पीने का सामान का पैसा मांगने पर छापा मारने का भय दिखाकर होटल बंद कराने की धमकी दी। महिलाओं की धमकी से परेशान होकर सागर उनके खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराने पहुंचा। पुलिस ने दोनों महिलाओं को पकड़कर उनसे परिचय पत्र दिखाने के लिए कहा, तो महिलाएं परिचय पत्र नहीं दिखा पाईं। गिरफ्तार महिलाओं में एक डीडीनगर शिवम विहार कालोनी में तथा एक अन्य डूमरतराई स्थित हिमालयन हाईट्स में किराए के मकान में निवासरत थी।

🅷🅴🅰🅳🅻🅸🅽🅴 छत्तीसगढ़ के दिनभर के बड़का समाचार ।। 13 जनवरी 2023

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है