रायपुर संभाग

सात समंदर पार से ले आया दुल्हनिया, छत्तीसगढ़ के युवक ने फिलीपींस की लड़की से रचाई शादी, बैलगाड़ी से दुल्हनिया लेने निकला दूल्हा

राजनांदगांव । एक युवक सात समंदर पार फिलीपींस से अपनी दुल्हनिया ले आया। इसके बाद उसने धूमधाम से उससे शादी की है। जो अब चर्चा का विषय बना हुआ है। हर कोई इस शादी की तारीफ कर रहा है। कई लोग इस शादी के गवाह बने। दूल्हा-दुल्हन ने भी गले लगाकर एक दूसरे के साथ जमकर डांस किया।

गायकवाड़ परिवार के संग झुम उठा पूरा शहर
राजनांदगांव के ममता नगर, गली नंबर-सात निवासी गायकवाड़ परिवार में भारतीय रीति रिवाज से धुमधाम से शादी कार्यक्रम संपन्न हुआ । फिलीपींस की युवती हैजल अपने प्यार को पाने के लिए देश की सीमाओं की परवाह न करते हुए यहां आई और प्रेमी भावेश गायकवाड़ के साथ भारतीय रीति-रिवाज से सात फेरे लेकर परिणय सूत्र में बंध गई। हिंदी बिल्कुल भी नहीं जानने वाली हैजल के लिए इस दौरान सुसराल वालों के साथ बातचीत करने में व्यावहारिक दिक्कत भी आई लेकिन भावेश ने दुभाषिए की भूमिका निभाकर इसे दूर कर दिया। दरअसल, भावेश और हैजल दोनों मर्चेंट नेवी में कतर में पदस्थ हैं। पहली मुलाकात में ही हैजल भावेश को अपना दिल दे बैठी।

गले लगाकर एक दूसरे के साथ जमकर डांस किया

मेल-मुलाकात के बाद भावेश भी हैजल को पसंद करने लगा। कुछ दिनों बाद हैजल ने अपने प्यार का इजहार किया तो भावेश ने भी अपने दिल के पन्ने खोल दिए और उसके सामने शादी का प्रस्ताव रख दिया। हैजल ने इसे सहर्ष स्वीकार कर अपने माता-पिता से चर्चा की। उनके लिए बेटी की खुशियां ही पहली प्राथमिकता थी, इसलिए उन्होंने तुरंत हामी भर दी। इधर भावेश अपने स्वजन से हैजल के बारे में चर्चा कर पहले ही शादी की अनुमति ले चुके थे।

बैलगाड़ी में निकली बारात

इस तरह भावेश कतर से हैजल और उसके स्वजन को लेकर राजनांदगांव आ गए। रविवार को भावेश दूल्हा बने और हैजल दुल्हन। इस तरह धूमधाम से दोनों का विवाह संपन्न् हुआ। शादी के भारतीयरस्मों और रीति-रिवाजों से हैजल बहुत गदगद है। उसके माता-पिता ने भी भारतीय परंपराओं की बहुत सराहना की है। इस शादी से दोनों ही परिवार बहुत खुश है। भावेश ने बताया कि सोमवार को वह हैजल और उसके स्वजन के साथ फ्लाइट से कतर लौट जाएंगे। वह इस बात को लेकर बहुत उत्साहित हैं कि जिसे दिल दिया, वही उसकी पत्नी बनकर साथ लौटेगी।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है