रायपुर संभाग

कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के खिलाफ फिर खोला मोर्चा, राज्यपाल से एसीबी की जांच को अनुमति देने की मांग

रायपुर – कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल राजभवन पहुंचा। उन्होंने राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपकर डॉ. रमन सिंह के खिलाफ एसीबी की जांच को अनुमति देने की मांग की। एंटी करप्शन ब्यूरो-एसीबी ऐसी जांच का प्रस्ताव काफी पहले ही भेज चुका है, जिस पर राज्यपाल की अनुमति बाकी है।

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के खिलाफ राजनांदगांव के कांग्रेस नेता नवाज खान ने एक शिकायत की थी। उसमें उन्होंने रमन सिंह और उनके पुत्र अभिषेक सिंह पर आय से अधिक संपत्ति का आरोप लगाया था। सरकार ने इसकी जांच एंटी करप्शन ब्यूरो-एसीबी और EOW को सौंपा था। शुरुआती जांच के बाद एसीबी ने इन आरोपों को जांच योग्य पाया है। पूर्व मुख्यमंत्री और विधायक के खिलाफ जांच से पहले नियम आड़े आये तो एंटी करप्शन ब्यूरो ने सरकार से इसकी अनुमति मांगी। सरकार की ओर से यह प्रस्ताव राजभवन भेजकर उसपर राज्यपाल की अनुमति मांगी गई, लेकिन अब तक उसपर कोई फैसला नहीं हो पाया है।

देरी से नाराज कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल मंगलवार शाम को राजभवन पहुंच गया। इसमें रायपुर शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश दुबे, प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला, प्रवक्ता आर.पी. सिंह, सुरेंद्र वर्मा, शिव सिंह ठाकुर, रायपुर नगर निगम के सभापति प्रमोद दुबे आदि शामिल थे। राज्यपाल नहीं मिलीं तो राजभवन के अधिकारियों को ज्ञापन सौंपकर ये नेता लौट आए। दैनिक भास्कर से बात करते हुए कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुकला ने कहा, डॉ. रमन सिंह के खिलाफ अनुपातहीन संपत्ति की शिकायत है। एसीबी ने जांच में शिकायत को सही पाया है। आगे की जांच के लिए राजभवन से अनुमति मांगी गई है। वह प्रस्ताव राजभवन में लंबित है। हम लोगों ने मांग की है कि जांच को अनुमति दी जाए ताकि छत्तीसगढ़ की जनता को पता लगे कि 15 सालों में उनको कितना लूटा गया है।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है