छत्तीसगढ़बिलासपुर संभाग

*जटिल बीमारी क्लबफुट के बच्चों के लिए भगवान साबित हो रहे डॉक्टर दीपक*

बिलासपुर : सिम्स के आर्थोपेडिक डिपार्टमेंट में दुनिया की जटिल बीमारी से एक क्लबफुट (पैर की जन्मजात विकृति) का इलाज किया जा रहा है। डिपार्टमेंट के डाक्टर दीपक जांगड़े ने एक साल के भीतर ऐसे 150 बच्चों को ठीक किया है, जो अपने आप चलने के लायक बन सके हैं, एक तरह से डॉक्टर दीपक इन बच्चों व उनके माता-पिता के लिए चिकित्सक रूपी भगवान साबित हुए हैं। वही इस तरह के जटिल बीमारियों के इलाज से सिम्स चिकित्सा के क्षेत्र में अपनी श्रेष्ठता साबित कर रहा है।

सिम्स के हड्डी रोग विभाग के अर्थो सर्जन डॉ. दीपक जांगड़े और हड्डी विभाग के एचओडी डॉ. ऐ.आर बेन, डॉ आर के दास, डॉ राजीव सखूजा के मार्गदर्शन में मिलकर लगातर क्लबफुट के बच्चो को ठीक करने में सफलता प्राप्त कर रहे है।

डॉ दीपक जांगड़े ने बताया की सिम्स में दूर – दूर से हर रोज हड्डी रोग ओपीडी में क्लबफुट के बच्चे आ रहे है साथ ही बच्चे विभाग के एचओडी डॉ. राकेश नहरेल और टीम के द्वारा उचित समन्वय कर टेढ़े मेढ़े पैर वाले बच्चो को ओपीडी में देखकर हड्डी रोग विभाग भेजा जाता है। जहां डॉ. दीपक जांगड़े और टीम के द्वारा माता – पिता को समझा कर प्लास्टर, छोटा ऑपरेशन कर कृतिम जूतों से यह ठीक किया जा रहा है अपने बच्चों का पैर सीधा देख माता – पिता सिम्स और सिम्स के डॉक्टरों का धन्यवाद करते नई थकते है ,क्योंकि सिम्स में सारा इलाज निशुल्क होता है और बच्चो की जन्मजात विकृति खत्म हो रही है।

छत्तीसगढ़ के दिनभर के हर छोटे बड़े खबर ।। खबर हकन के ।। 25 अप्रैल 2023

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है