रायगढ़ संभाग

छत्तीसगढ़ के सभी भाजपाई नेता है परदेशिया, अब असल में आया छत्तीसगढ़ियों का राज, भाजपा के पेट में अपचन

बिलाईगढ़। जिले के विधायक चंद्रदेव राय ने आज प्रेस वार्ता लेकर भाजपा नेताओं पर जमके निशाना साधा है। चंद्रदेव ने, भाजपा नेताओं को चैलेंज करते हुए कहा कि 15 साल में बिलाईगढ़ क्षेत्र में कोई भी विकास का काम किया हो तो दिखा दें, मैं इस्तीफा देने तैयार हूं। भाजपा के जितने भी नेता हैं, सभी परदेसिया हैं, आज कांग्रेस सरकार में छत्तीसगढ़ियों का राज चल रहा है, यह इनको हजम नहीं हो रहा है।

अब चल रहा है छत्तीसगढ़ियो का राज
विधायक ने कहा कि बिलाईगढ़ में सिर्फ गैर छत्तीसगढ़िया का राज रहा है। व्यक्ति विशेष की ठेकेदारी प्रथा से पूरा क्षेत्र परेशान रहा है। शौचालय से लेकर गणवेश तक भ्रष्टाचार से जल, जमीन, सड़क, पुल – पुलिया, नाली, स्कूल निर्माण तक कागजों में बोरवेल की खुदाई 175 फीट से अधिक नहीं पर 400 फीट का पैसा आहरण कर भ्रष्टाचार किया गया है । किसानों को प्राइवेट बोरवेल खुदवाने की पात्रता नहीं, बोरवेल लगने वाले संपूर्ण मशीनरी का ठेका एक व्यक्ति विशेष का हाथ, गरीब लोगों के लिए शासकीय कालेज नहीं खोला गया, बल्कि निजी कालेज खोला गया। अपने फायदे के लिए जैतपुर पुल में आवागमन ना हो सके इसके लिए रोका छेका हेतु दीवाल खड़ा कर देना, सतनामी सरपंच को कठपुतली बनाकर पेट्रोल पंप के नौकर बनाकर रखना एवं अपमानित करने का काम किया। इसके साथ ही दर्जनों सरपंच को बंधुआ मजदूर बना कर रखना था।

15 साल में भाजपा द्वारा सिर्फ गड्ढा खोदने का किया काम
पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने रायगढ़ के सभा में कहा कि 1 साल तक कमीशन नहीं लोगे तो 25 साल तक सरकार में रहेंगे। इसके बावजूद भी यहां भ्रष्टाचारी कम नहीं हुए। बिलाईगढ़ में 15 साल में भाजपा द्वारा सिर्फ गड्ढा खोदने का काम की है, जिसे हमारे द्वारा पाटने का काम अभी किया जा रहा है। बिलाईगढ़ में 14 सोसाइटी थी, जिसको 41 सोसाइटी बनाने का काम किया गया। 54 धान खरीदी केंद्र खोलने का काम हमारे द्वारा किया गया है। बिलाईगढ़ विधानसभा में पूर्व में सिर्फ एक तहसील हुआ करती थी, जिसे 5 तहसील के रूप में सोनाखान, टुंड्रा, भटगांव एवं सरसींवा को नई तहसील बनाया गया है। वहीं एसडीएमका नवीन कार्यालय गिरौदपुरी में भी स्थापित करने का कार्य सिर्फ कांग्रेस सरकार द्वारा किया गया है।

🆅🅸🅳🅴🅾 रायपुर : कुरुद म होए भागवत कथा ल लेके मचे हुए हे महासंग्राम

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है