देश दुनिया

Daily Horoscope : अपने राशिफल से जानें कि 01 नवंबर को आपके लिए कैसा रहेगा करवा चौथ का दिन

Daily Horoscope : ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से राशिफल का आंकलन करते हैं. कोई दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है. इसके बारे में आप अपने राशिफल से अनुमान लगा सकते हैं. आज करवा चौथ का दिन है. आइए पं. सत्यम विष्णु अवस्थी से जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है.

मेष राशि 

जीवन में कई उतार चढ़ाव आते है, आप इस तरह हताश होकर बैठ गए तो नुकसान आप के साथ कई लोगों का होगा. कारोबार में उन्नति के योग बन रहे हैं. कर्मचारियों का सहयोग मिलेगा. न्याय पक्ष मजबूत होगा.

वृषभ राशि 

आज का दिन भाग्योदय का समय है. अपनी पूरी मेहनत से अपने कार्य में लग जाएं, सफल होंगे. कार्यस्थल बार-बार हो रही मशीनरी की खराबी से परेशान रह सकते हैं. मशीनरी का स्थान परिवर्तन कर दें.

मिथुन राशि

परिणय चर्चाओं में सफलता मिलेगी. आपको अपने खान-पान पर ध्यान देने की आवश्यकता है. कई दिनों से आपके मन में किसी बात को लेकर दुविधा है. झूठ बोलकर आप स्वयं फंस सकते हैं. धन लाभ हो सकता है.

कर्क राशि

काम को टालना बंद कर दें. समय पर कार्य को करना सीखें. जल्दबाजी में लिए गए फैसले गलत साबित हो सकते हैं. व्यापार को बढ़ाने के लिए कर्ज लेना पड़ सकता है. संतों का सानिध्य प्राप्त हो सकता है.

सिंह राशि

बेहतर सफलता के लिए कार्ययोजना में बदलाव लाएं. खुद के तौर-तरीके को बदलें. परिवार में बहनों के विवाह की चिंता बनी रहेगी. कपास तेल और लोहे के व्यापार से जुड़े लोगों को नुकसान हो सकता है.

कन्या राशि

केवल पैसा कमाने में ही न लगें. अपनी जरूरी जिम्मेदारियां भी पूरी करें. व्यस्तता के चलते जरूरी कार्य आज भी पूर्ण नहीं हो पाएंगे. नौकरी में तबादले के योग बन रहे हैं. आर्थिक लाभ हो सकता है.

तुला राशि

अपने व्यवहार में परिवर्तन लाएं. कार्यस्थल पर कर्मचारियों से विवाद हो सकता है. आजीवका के नए स्रोत स्थापित होंगे. कोई बड़ा प्रोजेक्ट मिल सकता है. मान-सम्मान और कीर्ति में वृद्धि होगी.

वृश्चिक राशि

व्यवसायिक के नए अनुबंध बन सकते हैं. पारिवारिक यात्रा के योग हैं. धर्म-कर्म में रूचि बढ़ेगी. आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. नई तकनीकि के प्रयोग से लाभ होगा.

धनु राशि

आत्मविश्वास और इष्ट बल की मदद से सफलता मिलेगी. साझेदारी से लाभ होगा. मानसिकता बदलें और अच्छा सोचें. बुजुर्गों के स्वास्थ की चिंता रहेगी. अपने सपनों को साकार करने का समय आ गया है. पूरी मेहनत और लगन से अपने कार्य में लग जाएं.

मकर राशि

मन ही मन किसी बात से परेशान हैं तो अपने विश्वसनीय जनों से विचार कर निर्णय लें. शत्रु सक्रिय होंगे. विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं. पूर्व में किए गए निवेशों से लाभ होगा.

कुंभ राशि

अपने कार्यक्षेत्र के प्रति अपनी जिम्मेदारी को समझें गुस्सा करने से कुछ हासिल नहीं होगा. बड़ों का अनुभव आपके लिए लाभप्रद रहेगा. अपने मन की बातें और व्यापारिक योजनाएं हर किसी को न बताएं. नुकसान हो सकता है.

मीन राशि 

जोखिम के कार्यों से दूर रहें. किसी अजनबी पर भरोसा न करें.आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. आपके विरोधी आपको उलझाने की कोशिश कर रहे हैं, सतर्क रहें. धन संचय में सफल होंगे. संतान सुख की प्राप्ति होगी.

आज का उपाय

घर में नित्यप्रति सूर्योदय से पहले साफ सफाई करें और पानी में सेंधा नमक मिलाकर पोंछा लगाएं. इससे घर में बसी नकारात्मक ऊर्जा खत्म होती है और सुख समृद्धि बढ़ती है.

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है