देश दुनिया

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा अगले दो हफ्तों तक राजस्थान में रहेगी. यहां यात्रा कुल 7 जिलों को कवर करेगी और कुल 520 किमी तक यह यात्रा की जाएगी

भारत जोड़ो यात्रा इन दिनों राजस्थान में है. सियासी बवाल के बीच यहां जोरों-शोरों से कांग्रेस यात्रा कर रही है. आज (7 दिसंबर) को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने यात्रा की शुरुआत राजस्थान के कोटा से की. दरा स्टेशन से यात्रा को शुरू हुई. इस दौरान लोगों की भारी भीड़ नजर आई.

कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा कि बिना गणपति को याद किए किसी भी काम की शुरुआत नहीं की जा सकती. इसी को देखते हुए भारत जोड़ो यात्रा कोटा में दरा स्टेशन के गणेश मंदिर से शुरू होकर केबल नगर तक जाएगी. कांग्रेस का कहना है कि चाहे लाख मुश्किल क्यों न आए जाए वह भारत जोड़ेंगे.

आज ऐसा रहेगा यात्रा का शेड्यूल

भारत जोड़ो यात्रा 10 बजे तक अकलंग पब्लिक स्कूल मंडाना पहुंचेगी, जहां थोड़ी देर के लिए सभी लोग आराम करेंगे. इसके बाद 3.30 बजे फिर से यात्रा को मांदल्या रोड मंडाना से शुरू किया जाएगा. शाम 6.30 बजे यात्रा केबल नगर कोटा पहुंचेगी, जहां यात्रा को विश्राम दिया जाएगा.

यात्रा में हुआ बड़ा बदलाव

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के कार्यक्रम में बदलाव किया गया है. 8 दिसंबर को जगपुरा से शुरू होने वाली यात्रा अब अनंतपुरा एंट्री गेट से शुरू होगी. अनंतपुरा से यात्रा को लेकर बने भारत जोड़ो सेतू होते हुए शहर के यात्रा मार्ग से रंगपुर चौराहा पहुंचेगी. नयापुरा उम्मेद सिंह स्टेडियम में यात्रा के लंच का प्रोग्राम भी रद्द कर दिया गया है. यात्रा नॉन स्टॉप 24 किलोमीटर का सफर तय करने वाली है. चुनावी नतीजों और दिल्ली जाने के कार्यक्रम की वजह से यात्रा में बदलाव हुआ है.

राजस्थान में यात्रा

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा अगले दो हफ्तों तक राजस्थान में रहेगी. यहां यात्रा कुल 7 जिलों को कवर करेगी और कुल 520 किमी तक यह यात्रा की जाएगी. दौसा में 13 दिसंबर से 16 दिसंबर तक यात्रा रहेगी. 12वें दिन यात्रा को विश्राम मिलेगा. सवाई माधोपुर जिले में 11 दिसंबर से 12 दिसंबर तक टोंक को छूते हुए पहुंचेगी. कोटा-बूंदी में 7 दिसंबर यानी आज से 10 दिसंबर तक यात्रा

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है