देश दुनिया

Daily horoscope : छठ पूजा के दूसरे दिन मेष, सिंह सहित इन 7 राशि वालों को रहना होगा सतर्क

Daily Horoscope : आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा. इसके बारे में आप अपने राशिफल से जान सकते हैं. राशिफल के माध्यम से आने वाले भविष्य में घटने वाली घटनाओं का पुर्वानुमान लगा सकते हैं. ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से राशिफल का आंकलन किया जाता है. आइए पं. सत्यम विष्णु अवस्थी से जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है.

मेष राशि (Aries Horoscope)

आप की आदतों के कारण आपने अपनों से दूरियां बना ली हैं. आपको समय रहते ही अपने स्वभाव और व्यवहार को बदलना होगा. इससे आपको काफी लाभ मिलेगा. आज के दिन आपकी आर्थिक स्थिति में पहले से सुधार होगा. नए संपर्क स्थापित हो सकते हैं.

वृषभ राशि (Taurus Horoscope)

पारिवारिक लोगों से आपके संबंध मधुर होंगे. कार्यस्थल पर किसी से आकर्षित हो सकते हैं. भाग्योदय संभव है, जो भी काम करें, उसे पूरे आत्मविश्वास के साथ और आनंद से करें. निश्चित सफल होंगे.

मिथुन राशि (Gemini Horoscope)

नए व्यापार की शुरुआत अनुकूल होगी. कान संबंधित पीड़ा हो सकती है. अनावश्यक विवादों में न बोलें नुकसान हो सकता है. नौकरी में बदलाव के योग हैं. राजनीति से जुड़े लोग मनचाही सफलता पा सकते हैं.

कर्क राशि (Cancer Horoscope)

आर्थिक मामले सुलझने की उम्मीद है. जिन लोगों की आपने मदद की थी, वही आपका विरोध करेंगे. रूचि अनुसार काम मिलने से मन प्रसन्न रहेगा. सुख-सुविधा पर खर्च संभव है. मानसिक अस्थिरता रह सकती है.

सिंह राशि (Leo Horoscope)

वैचारिक मतभेद दूर होंगे. किसी को अपने मन की बात बताने का मौका मिलेगा. कारोबार में नये सौदे लाभप्रद रहेंगे. रुके कार्य पूरे होने में अभी समय लग सकता है. मांगलिक कार्यों में खर्च संभव है.

कन्या राशि (Virgo Horoscope)

बीती बातों को भुलाकर अपने रिश्तों की नई शुरुआत करें. आपकी उन्नति से विरोधियों को तकलीफ हो सकती है. राजनीति के चलते शत्रु आपको नुकसान पहुंचाने का हर संभव प्रयास करेंगे.

तुला राशि (Libra Horoscope)

सामाजिक वर्चस्व में वृद्धि होगी. मन में किसी बात को लेकर दुविधा है और इसके कारण आप तनाव महसूस कर रहे है. उधार दिया पैसा आने में समस्या हो सकती है. मित्र आपके कार्यों में साहयक होंगे. आपकी यात्रा सुखद रहेगी.

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)

कार्यस्थल पर सहकर्मी आपकी सफलता से ईर्ष्या करेंगे. कार्यों में हो रही देरी से आप चिंतित होंगे. कारोबार में नई तकनीक के प्रयोग से आपको लाभ होगा. बहनों से झगड़ा हो सकता है. धन आगमन में हो रही रुकावट दूर होगी.

धनु राशि (Sagittarius Horoscope)

धार्मिक माहौल में समय व्यतीत होगा. धनार्जन के नये स्रोत स्थापित होंगे. माता के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी. पारिवारिक मांगलिक आयोजनों की रुपरेखा बनेगी. दोस्तों के साथ किसी जरूरी मसले पर चर्चा हो सकती है.

मकर राशि (Capricorn Horoscope)

रुके हुए कार्य और योजनाओं को क्रियाशील करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे. बीमारी के कारण तनाव पैदा होगा पर आपको घबराना नहीं है. आपको अपने इष्ट पर भरोसा रखना है. सबकुछ आपके अनुकूल रहेगा. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा.

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)

नई योजनाओं में पूंजी का निवेश सोच समझकर करें. पुराने विवाद से युक्त जमीन जायदाद के मसले लंबित होंगे. शत्रु परास्त होंगे. नए संपर्क आप को ख्याति दिलवा सकते है. कारोबार में विस्तार के योग हैं.

मीन राशि (Pisces Horoscope)

नया काम शुरू करने से पहले अनुभवियों और बड़ों का मार्गदर्शन और सलाह लें. पूंजी निवेश करने में सतर्क रहें. किसी की बातों में जल्द फंस जाते हैं. इस कारण आपको खुद को परिपक्व करना चाहिए. अध्ययन के लिए कर्ज लेना पड़ सकता है.

आज का उपाय

आज छठ पूजा का दूसरा दिन है. इस दिन को खरना पर्व के रूप में मनाया जाता है. इस दिन महिलाएं गुड़ की खीर बनाती हैं और रात को इसको खाती है. आज के दिन आपको खाना काफी शुद्धता से बनाना है. जूठी चीजों को दूर रखें.

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है