छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

Chhattisgarh – छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी बनने के बाद सचिन पायलट का पहला दौरा, लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर मैराथन बैठकों का दौर

रायपुर- कांग्रेस नेता सचिन पायलट गुरुवार को छत्तीसगढ़ दौरे पर आ रहे हैं। प्रदेश प्रभारी बनाने के बाद पायलट का यह पहला छत्तीसगढ़ दौरा है। यही वजह है कि पार्टी की ओर इसे बेहद खास बनाने की तैयारी है। एयरपोर्ट से लेकर राजीव भवन तक 11 जगहों पर पायलट का स्वागत किया जाएगा।

अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान पहले दिन सचिन पायलट प्रदेश कार्यकारिणी और जिलाध्यक्ष्यों की बैठक लेंगे। वहीं 12 जनवरी को प्रदेश चुनाव समिति की बैठक लेंगे। उनकी मौजूदगी में लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर मैराथन बैठकों का दौर चलेगा।

ऐसा रहेगा पायलट का पूरा सेड्यूल
पहले दिन प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में दोपहर 3 बजे से बैठक होगी। इसमें प्रदेश कार्यकारिणी (कोषाध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महामंत्री, कार्य. सदस्य, संयुक्त महामंत्री और सचिव), सभी एआईसीसी सदस्य, विधायक, प्रत्याशी, जिला, शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सहित मोर्चा, संगठन, प्रकोष्ठ विभाग के प्रदेश अध्यक्ष शामिल होंगे।
दूसरे दिन यानी की 12 जनवरी को पायलट राजीव भवन में सुबह 11 बजे से प्रदेश चुनाव समिति की बैठक लेंगे। बैठक के बाद दोपहर 2.15 पर दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

विधायकों के साथ भी करेंगे चर्चा
सचिन इसके अलावा विधायक दल से भी मुलाकात होंगे। इस दौरान सभी 11 लोकसभा क्षेत्रों में मौजूदा राजनीतिक परिस्थितियों की पूरी रिपोर्ट लेंगे। उनके पहले प्रदेश दौरे को देखते हुए एयरपोर्ट पर उनके भव्य स्वागत की तैयारी है।

लोकसभा चुनाव पर रहेगा फोकस
इस बैठक में लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा होगी। सभी सीटों को लेकर शुरुआती कार्ययोजना भी तय की जाएगी। सचिन सभी संसदीय क्षेत्रों की विस्तृत रिपोर्ट भी लेंगे। सभी विधायक और प्रत्याशियों को भी बुलाया गया है।

कांग्रेस की न्याय यात्रा को लेकर भी चर्चा
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की न्याय यात्रा की छत्तीसगढ़ में तैयारियों को लेकर भी रणनीति तय हो सकती है। जिन संसदीय क्षेत्रों और जिलों से होकर यात्रा गुजरेगी, वहां के लिए स्थानीय संगठन और पदाधिकारियों को विशेष जवाबदारी सौंपी जा सकती है।

पदाधिकारियों से लेंगे फीडबैक
बैठक के दौरान सचिन संगठन के पदाधिकारियों और विधायकों से चर्चा कर फीडबैक लेंगे। इसी आधार पर पदाधिकारियों को नए सिरे से दिशा- निर्देश भी दिए जा सकते हैं। सभी सीटों की जमीनी और राजनीतिक परिस्थितियों पर चर्चा के बाद पदाधिकारियों को टास्क भी सौंपे जाएंगे।

रायपुर में भव्य स्वागत की तैयारी
कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट के पहले दौरे में रायपुर में भव्य स्वागत की तैयारी है। इसके लिए भी पदाधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए जा रहे हैं। एयरपोर्ट से लेकर राजीव भवन तक अलग-अलग पाइंट भी बनाए जाएंगे। इस दौरान प्रदेश भर से कार्यकर्ताओं का भी राजीव भवन में जमावड़ा रहेगा।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है