छत्तीसगढ़बस्तर संभागबिलासपुर संभागरायपुर संभाग

छत्तीसगढ़ में 11 अप्रैल तक बरसेंगे बादल, रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग और बस्तर संभाग में होगी बारिश, गर्मी से मिली राहत

छत्तीसगढ़ में 11 अप्रैल तक बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। किसी किसी जिलो के लिए 9 से 11 अप्रैल तक यलो अलर्ट जारी किया गया है। अगले 3 दिनों तक रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, बस्तर, और सरगुजा संभाग के जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। सोमवार तड़के रायपुर, गरियाबंद सहित कुछ जिलों में तेज हवाओं के साथ बौछारें पड़ी।

5 से 10 डिग्री तक गिरा पारा
मौसम बदलने से एक ही दिन में पारा करीब 5 से 10 डिग्री तक गिर गया। शनिवार को बिलासपुर में दिन का तापमान 40.4 था जो रविवार को गिरकर 30.4 डिग्री पहुंच गया। यह सामान्य से 9 डिग्री कम रहा। अंबिकापुर में दिन का पारा सामान्य से 10 डिग्री और पेंड्रारोड में दिन का पारा सामान्य से 11 डिग्री तक गिरा है। राजनांदगांव और बस्तर में ही दिन का तापमान ज्यादा नहीं बदला।

किसानों की चिंता बढ़ी
हल्की बारिश से उमस भरी गर्मी से राहत जरूर मिली है लेकिन बेमौसम बरसात ने किसानों की फसलों के नुकसान होने की चिंता बढ़ा दी है। मौसम विभाग के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टरबेंस (पश्चिमी विक्षोभ) और समुद्र से आ रही नमी के कारण ऐसा बदलाव देखने को मिल रहा है। बारिश से प्रदेश के सभी हिस्सों में दिन का तापमान लुढ़का है।

दिन का तापमान 35 डिग्री तक पहुंचा
बारिश से सभी जगहों पर दिन का तापमान 35 डिग्री या उससे नीचे पहुंच गया है। रायपुर में अधिकतम तापमान 34.2 डिग्री रहा। यह सामान्य से चार डिग्री कम है। मौसम बदलने से पहले यहां पारा 41 डिग्री से ऊपर चल रहा था।

ये क्या सिर फोड़ेंगे…मोदी गरीब का बेटा सिर ऊंचा करके चलता है…बस्तर में बोले पीएम मोदी

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है