छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

Chhattisgarh – 13 अप्रेल को राहुल और राजनाथ का बस्तर दौरा, राहूल गांधी जगदलपुर तो राजनाथ सिंह दंतेवाड़ा में करेंगे चुनावी सभा, शाह राजनांदगांव में इस दिन भरेंगे हुंकार

Chhattisgarh- छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासत गरमाई हुई है। भाजपा के दिग्गज नेता लगातार प्रदेश का दौरा कर रहे हैं। भाजपा नेताओं के दौरे के बीच सवाल उठ रहा था कि, कांग्रेस नेता कब से प्रदेश का दौरा करेंगे। इस सवाल का जवाब अब मिल गया है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी एक दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरे पर आ रहे हैं। राहुल गांधी इस दौरान एक बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे।

13 अप्रैल को राहुल गांधी की जगदलपुर में जनसभा
पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 13 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के बस्तर के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान राहुल गांधी जगदलपुर के लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम में जनसभा को संबोधित करेंगे और कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा के पक्ष में प्रचार करेंगे। इस दौरान छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रभारी सचिन पायलट भी उनके साथ उपस्थित रहेंगे। राहुल गांधी के इस कार्यक्रम में पूर्व सीएम भूपेश बघेल, पूर्व मंत्री और बस्तर लोकसभा से प्रत्याशी कवासी लखमा, पीसीसी चीफ दीपक बैज समेत कांग्रेस के कई दिग्गज नेता शामिल होंगे।

भाजपा के सबसे बड़े स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बस्तर ब्लाक के छोटे आमाबाल गांव में बड़ी चुनावी सभा कर चुनावी रण में भाजपाइयों में जोश भर दिया। भाजपा प्रधानमंत्री की सभा के बाद अपने अन्य स्टार प्रचारकों को जल्द चुनावी अखाड़े में उतारने जा रही है।

बस्तर लोकसभा क्षेत्र को भाजपा ने तीन हिस्सों में बांटा है। दक्षिण, मध्य और उत्तर क्षेत्र। दक्षिण क्षेत्र में दंतेवाड़ा, सुकमा और बीजापुर। मध्य में बस्तर, चित्रकोट और जगदलपुर एवं उत्तर क्षेत्र में कोंडागांव और नारायणपुर दो विधानसभा क्षेत्र रखे गए हैं।

दंतेवाड़ा में चुनावी सभा करेंगे राजनाथ सिंह
दक्षिण का इलाका ज्यादा नक्सल प्रभावित है। जहां भाजपा प्रचार के लिए केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह को उतारने जा रही है। 13 अप्रैल को दंतेवाड़ा में राजनाथ सिंह चुनावी सभा करेंगे। नक्सल क्षेत्र में राजनाथ सिंह गरजेंगे और इसके दूसरे दिन 14 अप्रैल को मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय बीजापुर में चुनावी सभा लेंगे। उसी दिन शाम को जगदलपुर आकर मुख्यमंत्री यहां रोड शो करेंगे।

भाजपा नेताओं की माने तो प्रधानमंत्री की सभा के बाद प्रचार के लिए अब बचे हुए नौ दिनों तीन स्टार प्रचारकों को भी बुलाया जाएगा। राजनाथ सिंह, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का कार्यक्रम तय हो गया है। कोंडागांव में केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी की चुनावी सभा कराने पर भी विचार किया जा रहा है।

स्मृति इरानी कोंडागांव या फिर केशकाल में चुनावी सभा कर सकती हैं। उनकी सभा 15 अथवा 16 अप्रैल को संभावित है। बता दें कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 19 अप्रैल को बस्तर लोकसभा सीट के लिए मतदान होगा। इसके लिए 17 अप्रैल चुनाव प्रचार का अंतिम दिन है। बस्तर संभाग में दो लोकसभा की दो सीटें हैं। दूसरी सीट कांकेर में 26 अप्रैल को मतदान होगा।

अमित शाह की 14 अप्रैल को राजनांदगांव में चुनावी सभा
पीएम मोदी के दौरे के बाद गृहमंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ दौरे पर आ रहे हैं। केंद्रीय गृहमंत्री शाह अपने दौरे के दौरान चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। मिली जानकारी के अनुसार, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 14 अप्रैल को छत्तीसगढ़ दौरे पर आएंगे। इस दौरान केंद्रीय गृहमंत्री शाह राजनांदगांव लोकसभा में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह अपने प्रवास के दौरान राजनांदगांव लोकसभा सीट से प्रत्याशी संतोष पांडेय के पक्ष में प्रचार करेंगे और जनता से बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील करेंगे। वहीं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के दौरे से ठीक एक दिन पहले यानी की 13 अप्रैल को कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी छत्तीसगढ़ दौरे पर आ रहे हैं। बता दें कि, 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान होना है और छत्तीसगढ़ की बस्तर सीट पर भी इसी दिन मतदान होगा।

घोर नक्सली इलाके में 21 साल के बाद खोला गया राम मंदिर, नक्सलियों ने लगा दिया था ताला, अयोध्या से भी आते थे साधु-संत…देखे पूरी खबर

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है