छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

Chhattisgarh – नक्सली मारा या पकड़ा गया तो तो सूचना देने वाले को मिलेगी सरकारी नौकरी या पांच लाख इनाम, छत्तीसगढ़ पुलिस का बड़ा एलान…

Chhattisgarh – कबीरधाम जिला पुलिस ने नक्सल अभियान को लेकर एक नई सूचना जारी की है। पुलिस को नक्सलियों के बारे में सूचना या मुठभेड़ में मारे जाने पर संबंधित व्यक्ति को पांच लाख रुपये नकद व सरकारी नौकरी का इनाम मिलेगा। इसे लेकर कबीरधाम पुलिस ने सूचना जारी की है। जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में इस तरह का पोस्टर चस्पा किया जा रहा है। इसके अलावा जिले के विभिन्न इंटरनेट मीडिया ग्रुप में भी पोस्टर को शेयर किया जा रहा है, जिसमें लोगों से नक्सलियों के संबंध में जानकारी देने की अपील की जा रही है

जानकारी के अनुसार किसी भी व्यक्ति की सूचना पर नक्सलियों को पकड़ा जाएगा या सूचना देने पर मुठभेड़ में नक्सली मारा जाएगा तो सूचनाकर्ता को कबीरधाम पुलिस की ओर से पांच लाख रुपये नकद ईनाम एवं पुलिस की शासकीय नौकरी दी जाएगी। इसके अलावा आत्मसमर्पण करवाने पर नकद ईनाम दिया जाएगा। वहीं कोई भी दुकानदार, व्यक्ति द्वारा नक्सलियों को सहायता या सामान की सप्लाई करते पाए जाने पर यूएपीए एक्ट समेत अन्य धारा अंतर्गत कार्रवाई भी की जाएगी।

जानकारी देने वाले का नाम रखा जाएगा गोपनीय : एसपी
डॉ.अभिषेक पल्लव, एसपी, कबीरधाम ने इस संबंध में कहा है कि जिले में लगातार नक्सल आपरेशन पर काम किया जा रहा है। नक्सलियों को सरेंडर कराने के लिए कई कोशिश जारी है, साथ ही वे कभी भी सरेंडर कर सकते हैं। हमारा दरवाजा 24 घंटे खुला है। इसके अलावा लोगों से भी अपील किया गया है कि वे नक्सलियों के संबंध में जानकारी दे। उनका नाम गोपनीय रखा जाएगा। नक्सली के पकड़े जाने या एनकाउंटर होने पर ऐसे लोगों को ईनाम दिया जाएगा।

16 नक्सलियों की फोटो व नाम जारी
पुलिस ने अपने पोस्टर में कुल 16 नक्सलियों की फोटो व नाम जारी किया है। इन नक्सलियों के कबीरधाम जिले के जंगल में रहने की सूचना पुलिस को मिलती रहती है। हालांकि, पुलिस के अनुसार ये सभी नक्सली एमपी-सीजी बॉर्डर का फायदा उठाकर इधर-ऊधर होते रहते हैं। यहीं कारण है कि दोनों राज्य की पुलिस इनके हर एक मूवमेंट पर नजर रखती है। कुछ दिन पहले ही एमपी की पुलिस ने बालाघाट के जंगल में दो नक्सलियों को मार गिराया था, जो कबीरधाम जिले के भोरमदेव एरिया कमेटी के सदस्य थे।

तीन राज्यों की पुलिस एक साथ चला रही अभियान
बॉर्डर क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ तीन राज्यों की पुलिस एक साथ अभियान चला रही है। इसमें एमपी, सीजी व महाराष्ट्र की पुलिस शामिल है। बीते दिनों छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र में बढ़ते नक्सली वारदातों को लेकर अब तीनों राज्यों की पुलिस की बैठक भी हुई थी। बैठक में तीनों राज्यों के डीआईडी और अन्य उच्च अधिकारी मौजूद रहे। बैठक में नक्सलियों के खिलाफ ज्वाइन ऑपरेशन चलने को लेकर रणनीति बनाई गई थी। साथ ही कई महत्वपूर्ण फैसले भी लिये गए थे।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है